बम्बल ने बंद किए दफ्तर, कर्मचारियों को एक हफ्ते का पेड ब्रेक दिया

लंदन, 22 जून (आईएएनएस)। डेटिंग ऐप बंबल ने मंगलवार को दुनिया भर में अपने 700 कर्मचारियों को कार्यस्थल के तनाव से निपटने के लिए एक सप्ताह का पेड ब्रेक दिया है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, कर्मचारियों को स्विच ऑफ करने और खुद पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा गया है।

बम्बल के संस्थापक व्हिटनी वोल्फ हर्ड ने कहा, मैंने हमारे सामूहिक बर्नआउट को सही ढंग से समझने के लिए ये कदम उठाया है । वहीं एक वरिष्ठ कार्यकारी ने भी इसे एक बहुत जरूरी ब्रेक बताया।

बम्बल के संपादकीय सामग्री के प्रमुख क्लेयर ओ कॉनर ने सोमवार को एक ट्वीट में साझा किया, व्हिटनी वोल्फ हर्ड ने हमारे सामूहिक बर्नआउट को सही ढंग से समझने के लिए, हम सभी को सशुल्क सप्ताह की छुट्टी दी। अमेरिका में, विशेष रूप से, जहां छुट्टी के दिन बेहद दुर्लभ हैं, यह एक बड़ी बात की तरह लगता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, बम्बल और बाडू में भुगतान करने वाले उपयोगकतार्ओं की संख्या, जो कि बम्बल के भी मालिक हैं, पिछले साल की समान अवधि की तुलना में तीन महीनों में 31 मार्च तक 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

कई अन्य टेक कंपनियों ने भी अर्थव्यवस्था के फिर से खुलने पर दूरस्थ कार्य करने की अपनी योजनाओं का अनावरण किया है।

ट्विटर ने कहा है कि उसे उम्मीद है कि उसके अधिकांश कर्मचारी कुछ समय दूर से और कुछ समय कार्यालय में काम करने में बिताएंगे। सीईओ जैक डोर्सी ने शुरू में कहा था कि कर्मचारी घर से हमेशा के लिए काम कर सकते हैं।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, गूगल ने अपनी समय सारिणी में भी बदलाव किया है, 1 सितंबर तक, घर से काम करने के इच्छुक कर्मचारी साल में 14 दिनों से अधिक समय तक आवेदन कर सकते हैं।

इसके विपरीत, एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा है कि सितंबर तक कर्मचारियों को सप्ताह में कम से कम तीन दिन कार्यालय में आना होगा।

इस महीने की शुरूआत में मीडिया रिपोटरें में कहा गया है कि कर्मचारियों ने इस कदम के खिलाफ एक अभियान शुरू किया है।

–आईएएनएस

एमएसबी/एएनएम