बांग्लादेश में क्व ॉरंटाइन के लिए बने होटल से भागे ब्रिटेन से आए 9 लोग

ढाका, 22 मार्च (आईएएनएस)। बांग्लादेश के सिलहट में स्थित एक होटल में से नौ लोग फरार हो गए हैं। ब्रिटेन से वापस आए इन लोगों को 26 मार्च तक क्व ॉरंटाइन के लिए यहीं रूकना था, लेकिन ये यहां पहुंचने के कुछ ही घंटे बाद लौट गए। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है।

सिलहट मेट्रोपॉलिटन पुलिस के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (मीडिया) बीएम अशरफ उल्लाह ताहेर ने कहा कि तीन पुलिस कर्मियों के ड्यूटी पर रहते हुए भी दब्रिटेनिया होटल से ब्रिटेन से लौटे यात्री किस तरह से भाग सकने में कामयाब रहे हैं इस पर जांच की जा रही है।

ताहेर ने कहा, अगर पुलिस या होटल ऑथरिटी की तरफ से कोई लापरवाही पाई गई, तो कार्रवाई की जाएगी।

ब्रिटेन से लौटे इन लोगों को 18 मार्च से होटल में रहना शुरू किया था। होटल ऑथरिटीज ने दोपहर के करीब दो बजे इन्हें अपने घर से गायब पाया।

होटल के मैनेजर कौशर खान ने कहा, फोन पर जब इनसे संपर्क किया गया, तो इनमें से एक ने कहा कि वह अपने परिवार के एक मृतप्राय सदस्य से मिलने गए हैं और उनसे मिलकर ही होटल वापस लौट आएंगे। रात को ये वापस लौट आए।

18 मार्च को सिलहट के ओस्मानी इंटरनेशनल एयरपोर्ट में 152 यात्री ब्रिटेन से वापस लौटे। सरकारी निर्देशानुसार इनमें से 147 यात्री आर्मी ऑफिसर्स और पुलिस की देखरेख में सिलहट के दस रेजिडेंशियल होटल में भेजे गए और कुल 35 लोग शहर के अंबरखान इलाके में ब्रिटानिया होटल में भेज दिए गए।

देश में ब्रिटिश कोविड-19 वेरिएंट के प्रसार की बात सामने आते ही सरकार ने 1 जनवरी से ब्रिटेन से आ रहे सभी यात्रियों के लिए संस्थागत क्व ॉरंटाइन को अनिवार्य कर दिया है।

–आईएएनएस

एएसएन/एसकेपी