बांग्लादेश में चीनी नागरिक ने सहकर्मी की हत्या की

अन्वेषा भौमिक

कोलकाता, 20 मई (आईएएनएस)। बांग्लादेश के सिलहट शहर में एक चीनी नागरिक अपने सहयोगी की हत्या के आरोप में पुलिस की गिरफ्त में है।

बांग्लादेश पुलिस का कहना है कि उन्होंने 48 वर्षीय सून शी के खिलाफ आरोपपत्र तैयार किया है, जिसमें उन्हें उसके 46 वर्षीय सहयोगी वेन वांटाओ की हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया गया। मंगलवार को उसके आवास पर एक विवाद के दौरान यह घटना घटी।

सिलहट कोतवाली मॉडल पुलिस स्टेशन के ओसी अबू फरहाद ने आईएएनएस को बताया कि पठानुला में एक आवासीय भवन की पांचवीं मंजिल पर एक फ्लैट से दो चाकू बरामद किए गए हैं।

फरहाद ने कहा कि सून को घायल हालत में गिरफ्तार किया गया, जबकि वेन के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया, जिसमें सीने में गहरे घाव थे।

उन्होंने कहा कि सून से पूछताछ करना मुश्किल था क्योंकि वह केवल चीनी बोल सकता था।

दोनों चीनी नागरिक सिलहट के कुमारगांव में स्थापित की जा रही एक बिजली परियोजना में काम करते थे।

यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि दोनों के बीच हिंसक झड़प क्यों हुई।

अप्रैल में, बांग्लादेशी कामगारों और चीनी प्रबंधकों के बीच विवाद के बाद पुलिस की गोलीबारी में पांच बांग्लादेशी मारे गए थे।

रमजान से पहले बकाया भुगतान नहीं होने, इफ्तार के दौरान काम बंद करने से इनकार करने और जुमे की नमाज अदा करने के लिए शुक्रवार को छुट्टी नहीं देने से कामगार नाराज थे।

बांग्लादेश की जेंडर एक्टिविस्ट आयशा जमान शिमू के अनुसार, चीनी कर्मचारियों को अक्सर बांग्लादेश में स्थानीय लोगों के साथ समस्या होती है क्योंकि वे स्थानीय रीति-रिवाजों को मानने से इनकार करते हैं, बल्कि अक्सर आपस में लड़ाई में भी शामिल होते हैं।

जमान ने आईएएनएस को बताया, भारतीय या जापानी या यहां तक कि पश्चिमी कर्मचारियों के साथ ऐसा बहुत कम होता है जो स्थानीय रीति-रिवाजों का सम्मान करते हैं।

–आईएएनएस

आरएचए/आरजेएस