बांग्लादेश : रोहिंग्या शरणार्थी शिविरों में लगी आग, 7 लोगों की मौत

ढाका, 23 मार्च (आईएएनएस)। बांग्लादेश के कॉक्स बाजार जिले में रोहिंग्या शरणार्थी शिविरों में आग लगने से कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों अन्य घायल हो गए। अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।

फायर सर्विस व सिविल डिफेंस डिपार्टमेंट के जिला प्रमुख मोहम्मद अब्दुल्ला ने डीपीए न्यूज एजेंसी को बताया कि दमकल कर्मियों ने रात भर आग को बुझाया और मलबे से तीन पुरुष, दो महिला और दो बच्चों के शव निकाले।

उन्होंने कहा कि विभिन्न एजेंसियों द्वारा संचालित उपचार केंद्रों में घायलों का इलाज चल रहा है और सरकार नुकसान का आकलन कर रही है।

अब्दुल्ला ने कहा कि आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

शरणार्थी राहत और प्रत्यावर्तन आयोग के उप प्रमुख मोहम्मद शमसुद दौजा के अनुसार, सोमवार दोपहर को एक शिविर में आग लग गई और आसपास के चार अन्य शिविरों में भी फैल गई। इससे हजारों रोहिंग्या मुसलमान बेघर हो गए।

उन्होंने अनुमान लगाया कि 9,500 से अधिक झोपड़ियां नष्ट हो गई हैं।

संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी ने एक बयान में कहा कि आग ने आश्रयों, स्वास्थ्य केंद्रों, वितरण बिंदुओं और अन्य सुविधाओं को प्रभावित किया है।

म्यांमार से पलायन के बाद 10 लाख से अधिक रोहिंग्या मुसलमान कॉक्स बाजार में 3,000 हेक्टेयर से अधिक पहाड़ी भूमि पर बने 34 शिविरों में रह रहे हैं।

–आईएएनएस

एसआरएस/एएनएम