बिहार की कई जेलों में एक साथ छापेमारी, मोबाइल, कैंची सहित कई सामान बरामद

पटना, 3 मार्च (आईएएनएस)। बिहार में अपराधिक गतिविधियों में लगाम लगाने के लिए बुधवार को अल सुबह राज्य की कई जेलों के कैदी वार्डो में छापेमारी की गई। कई जेलों में मोबाइल, धारदार चाकू सहित आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए हैं।

गोपालगंज जेल में बुधवार को की गई छापेमारी में बिना सिम के एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है।

सीवान की जेल में भी जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय और पुलिस अधीक्षक अभिनव कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की गई। शौचालय, भोजनालय की भी तलाशी ली गई। छापेमारी के दौरान दो चाकू, खैनी, एक इयरफोन तथा मोबाइल का चाजिर्ंग पिन लावारिस हालत में मिली है। जेल प्रशासन की तरफ से स्थानीय थाने में मिले आपत्तिजनक वस्तुओं को लेकर लिखित शिकायत की गई है।

इधर, बेगूसराय के जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार के नेतृत्व में मंडल कारा में तलाशी अभियान चलाया गया। यहां से दो धारदार कैंची बरामद की गई। इसके अलावा कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया है।

भोजपुर जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा और पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय के निर्देशन में बुधवार सुबह पांच बजे से सात बजे तक दो घंटे तक मंडल कारा, आरा में सघन छापेमारी चली। इस दौरान सभी वाडोर्ं की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान एक मोबाइल फोन और चार्जर बरामद होने की सूचना है।

उधर, पटना के बेउर जेल, बक्सर जेल, गया जेल में भी छापेमारी की गई है। इन जेलों के कैदी वाडरें से भी कई आपत्तिजनक सामान बरामद होने की सूचना है।

–आईएएनएस

एमएनपी-एसकेपी