बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने भी कोरोना वैक्सीन लगवाई

पटना, 22 मार्च (आईएएनएस)। बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने सोमवार को कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाया। टीका लगवाने के बाद उन्होंने राज्य के अन्य लोगों से टीका लगवाने की अपील की।

राज्यपाल सोमवार को पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) पहुंचे और कोरोना से बचाव का टीका लिया। राज्यपाल टीकाकरण कराने के बाद 30 मिनट तक डॉक्टरों एवं विशेषज्ञों की निगरानी में अस्पताल में ही रूके रहे। इसके बाद राज्यपाल राजभवन लौट आए।

राज्यपाल ने कोरोना की वैक्सीन लगवाने के बाद कहा कि टीका लेने में उन्हें कोई कठिनाई नहीं हुई। उन्होंने राज्यवासियों से प्रावधानों के अनुरूप कोविड-19 से बचाव का टीका यथाशीघ्र लगवाने की भी अपील की।

राज्यपाल ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत में कोविड-19 से बचाव के लिए सार्थक एवं गंभीर प्रयास हो रहे हैं, जिसके संतोषजनक नतीजे सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि आज भारत में बनी कोविड वैक्सीन दुनिया के 71 से भी अधिक देशों में भेजते हुए विश्व-मानवता के कल्याण की दिशा में सार्थक पहल हुई है।

राज्यपाल ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार के प्रयासों की बदौलत बिहार में कोरोना का रिकवरी रेट राष्ट्रीय औसत से भी ज्यादा 99़19 प्रतिशत है। उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि कोरोना के टीकाकरण में भी बिहार राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करेगा।

राज्यपाल के कोविड टीकाकरण के समय आईजीआईएमएस के निदेशक प्रो. डॉ. एन आर विश्वास एवं संस्थान के अन्य चिकित्सकगण भी उपस्थित थे। राज्यपाल सचिवालय के कई अधिकारियों ने भी आईजीआईएमएस में कोविड का टीका लिया।

–आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम