बिहार : संदिग्ध परिस्थति में मां, 3 बच्चों की मौत, जेठ व सास गिरफ्तार

सुपौल, 29 मार्च (आईएएनएस)| बिहार के सुपौल जिले के नदी थाना क्षेत्र में मां और उसके तीन बच्चों की संदिग्ध परिस्थिति के मौत हो जाने के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। मृतका के मायके वालों ने इस मामले में नदी थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें मृतका के ससुराल वालों पर इन सब की हत्या करने का आरोप है।

पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया, “खोखनाहा गांव में संदिग्ध परिस्थिति में बुधवार रात जहर खाने से महिला और उसके तीन बच्चों की मौत हो गई। मामले में महिला के परिजनों के पहुंचने के बाद महिला का शव उसके ससुराल स्थित घर के समीप और तीनों बच्चों का शव घर से तीन किलोमीटर दूर मिट्टी में दफना दिया गया। इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस ने शव बरामद किया और मामले की छानबीन प्रारंभ कर दी।”

नदी थाने के प्रभारी प्रशांत कुमार ने बताया, “विशुनपुर थाने के कटहरा गांव की रहने वाली रूणा देवी का विवाह खोखनाहा गांव के कारी मुखिया से हुआ था। कारी दिल्ली में रहकर मजदूरी करता है, जबकि रूणा अपने ससुराल में परिजनों के साथ नहीं रहकर गांव में ही अलग एक घर में रहती थी।”

उन्होंने बताया, “बुधवार रात महिला के घर से शोरशराबा सुनकर गांव के लोग रूणा के घर पहुंचे तब दो बच्चों आरती (10) और अर्जुन (8) की मौत हो चुकी थी। रूणा और एक बच्ची की हालत गंभीर थी। दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के क्रम में दोनों ने भी दम तोड़ दिया। गांव के लोगों का कहना है कि ये सभी लगातार उल्टी कर रहे थे।”

थाना प्रभारी ने बताया कि मृतक के भाई मोती मुखिया ने इस मामले में रूणा के ससुराल वालों पर जहरीला पदार्थ खिलाकर हत्या करने का आरोप लगाया है। थाना प्रभारी ने बताया कि मोती के बयान पर हत्या की एक प्राथमिकी नदी थाने में दर्ज कर ली गई है, जिसमें 11 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि आरोपी मृतका के पति के भाई (जेठ) संजय मुखिया और सास सरस्वती देवी को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि हत्या के सही कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चलेगा। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।