बीजेके कप के लिए भारतीय टीम लातविया रवाना हुई

नई दिल्ली, 9 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय महिला टेनिस टीम की चार सदस्य- रुतुजा भोसले, जील देसाई और करमन कौर थांडी, रिजर्व रिया भाटिया बिली जीन किंग कप (पहले फेड कप के नाम से मशहूर) के लिए शुक्रवार को लातविया की राजधानी रीगा के लिए रवाना हो गई।

यह टूर्नामेंट 16-17 अप्रैल को खेला जाएगा।।

भारतीय टीम के कप्तान विशाल उप्पल ने ट्वीट किया, भारत में महिला टेनिस के लिए रोमांचक समय। लातविया में पूरी टीम के साथ एकजुट होने का इंतजार करें!

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने शुक्रवार को खिलाड़ियों और कोचों के साथ सोशल मीडिया पर फेस मास्क पहने हुए तस्वीरें पोस्ट कीं।

भारत अग्रणी टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा, जिन्हें हाल ही में चार साल के लिए खेल मंत्रालय की टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम में शामिल किया गया था, और अंकिता रैना दुबई से टीम में शामिल होंगी। ये दोनों दुबई में पिछले एक सप्ताह से प्रशिक्षण ले रहे हैं।

यह इतिहास में पहली बार है कि भारतीय महिला टेनिस टीम ने बिली जीन किंग कप के वल्र्ड ग्रुप प्ले-ऑफ में जगह बनाई है – जिसे फेड कप के रूप में जाना जाता था।

भारत ने पहली बार एशिया/ओशिनिया ग्रुप 1 टाई दूसरे स्थान पर रहते हुए विश्व ग्रुप प्ले-ऑफ में पहली बार स्थान बनाया, जो मार्च 2020 में अमीरात में हुआ था, जबकि लातविया को संयुक्त राज्य अमेरिका ने अपने समूह में हराया था।

–आईएएनएस

जेएनएस