बीजेपी सांसद जीवीएल ने राज्यसभा में उठाया आंध्र में मंदिरों पर हमले का मुद्दा

नई दिल्ली, 3 फरवरी (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश में पिछले डेढ़ साल के भीतर कई मंदिरों पर हमले की घटनाओं को भाजपा के राज्यसभा सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने बुधवार को सदन में उठाया। उन्होंने कहा कि मंदिरों और हिंदू धर्म के प्रतीकों पर हमले की अब तक 140 घटनाएं दर्ज हो चुकीं हैं, लेकिन राज्य सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। भाजपा सांसद ने गृहमंत्रालय से इस मामले में कार्रवाई की मांग उठाई।

उत्तर प्रदेश से भाजपा के राज्यसभा सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने बुधवार को राज्यसभा में कहा कि आंध्र प्रदेश के अंतवेर्दी लक्ष्मीनरसिम्हा स्वामी मंदिर के 70 साल पुराने रथ को जला दिया गया। जिससे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची। उन्होंने कहा, राज्य के अलग-अलग हिस्सों में पिछले डेढ़ वर्ष के भीतर मंदिरों पर हमले की घटनाएं बढ़ीं हैं। लेकिन राज्य सरकार इस मुद्दे को गंभीरता से नहीं ले रही है। जबकि राज्य सरकार को दोषियों की पहचान कर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। मैं गृहमंत्रालय से भी एक्शन की मांग करता हूं।

भाजपा के राज्यसभा सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले के रामतीर्थम मंदिर में तोड़फोड़ की घटना को भी जोरशोर से उठाया।

बता दें कि आंध्र प्रदेश में पिछले साल सितंबर में अंतवेर्दी मंदिर के रथ को जलाए जाने की घटना के बाद राज्य में तनाव फैल गया था। उस दौरान राज्य में भारी विरोध प्रदर्शन हुआ था। भाजपा का आरोप है कि राज्य की जगन मोहन रेड्डी सरकार हिंदू विरोधी मानसिकता के तहत कार्य कर रही है।

–आईएएनएस

एनएनएम-एसकेपी