बुसान में भावनात्मक रूप से जुड़ी ‘राहगीर’ : निर्देशक गौतम घोष

 मुंबई, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)| राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्मकार गौतम घोष इस बात से खुश हैं कि उनकी हालिया फिल्म ‘राहगीर’ इस साल के बुसान फिल्म फेस्टिवल में दर्शकों के साथ भावनात्मक रूप से जुड़ी।

  सोमवार की शाम को बुसान में ‘राहगीर’ का वर्ल्ड प्रीमियर हुआ। स्क्रीनिंग के बाद दर्शकों ने फिल्म को सम्मान देने के लिए खड़े होकर तालियां भी बजाई।

घोष ने कहा, “इस तरह की जबरदस्त प्रतिक्रिया से हम खुश हैं। बुसान जैसे प्रतिष्ठित मंच पर आने की सबसे खास बात यहां के दर्शक हैं जो भाषा और भौगोलिक सीमाओं से परे हैं। यहां दर्शक सिनेमा की भाषा को समझते हैं। वे सहानुभूति और करुणा की भावनाओं से जुड़े हैं जिनके बारे में फिल्म बात करती है।”

निर्माता अमित अग्रवाल ने कहा, “लोगों को न केवल ‘राहगीर’ पसंद आई, बल्कि उन्होंने फिल्म से जुड़े जरूरी सवाल भी पूछे, जो यह दर्शाता है कि फिल्म के साथ उनका जुड़ाव वास्तविक था।”

‘राहगीर’ संकट के वक्त मानव सहानुभूति की एक कहानी को बयां करती है। यह तीन किरदारों और उनके रिश्ते के इर्द-गिर्द घूमती है जो आजीविका की तलाश में एक सफर की शुरूआत करते हैं।

फिल्म में आदिल हुसैन, तिलोत्तमा सोम और नीरज काबी खास भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म मुंबई में मामी फेस्टिवल के स्पॉटलाइट सेक्शन में 19 और 20 अक्टूबर को दिखाई जाएगी।