बेंगलुरु महानगर पालिका का चुनाव लड़ेगी आप : सिसोदिया

बेंगलुरु, 12 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने घोषणा की है कि आम आदमी पार्टी शहर के स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे में सुधार के वादे के साथ ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिका चुनाव लड़ेगी।

सिसोदिया ने आप कर्नाटक इकाई द्वारा शुरू किए गए पहले मोहल्ला क्लिनिक का उद्घाटन करने के बाद मीडिया से कहा कि उनकी पार्टी शहर भर में ऐसे ही मोहल्ला क्लीनिक शुरू करेगी जैसे उसने राष्ट्रीय राजधानी में किये हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी की मंशा सभी नगरपालिकावाडरें से लड़ने की और दिल्ली सरकार द्वारा लागू किए गए अपने सफल फ्लैगशिप कार्यक्रमों को यहां दोहराने की है।

उन्होंने कहा, अगर हमारी पार्टी बेंगलुरु में सत्ता में आती है, तो हमारी पहली और सबसे बड़ी प्राथमिकता पूरे शहर में ऐसे मोहल्ला क्लीनिक स्थापित करने की होगी। साथ ही कहा कि उनकी पार्टी ने शिक्षा पर जोर दिया, जिसके चलते दिल्ली में सरकारी स्कूल के छात्रों को आईआईटी में प्रवेश मिला।

आप नेता ने दावा किया कि साफ-सफाई, स्वच्छता, मुफ्त इलाज और परीक्षणों के कारण मोहल्ला क्लीनिकों की दुनिया भर में प्रशंसा हो रही है। सरकार का काम पैसा कमाना या केवल इमारतें बनाना नहीं है। उन्होंने कहा, सरकार का काम दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक और अच्छे सरकारी स्कूलों जैसे कार्यक्रमों के साथ आना है, जो कि पहले कभी नहीं हुआ।

एक सवाल के जवाब में सिसोदिया ने कहा, भारत में कुछ दलों ने अपने अस्तित्व के लिए जाति और धर्म की राजनीति की लेकिन उनके पास बताने के लिए सार्थक उपलब्धि नहीं है। लेकिन आप ने चुनावी मॉडल को उलट दिया है और जाति के बजाय हमारा काम बोलता है।

–आईएएनएस

एसडीजे-एसकेपी