बैडमिंटन : गायत्री, प्रियांशु राजावत को जूनियर चैम्पियनशिप में आसान ड्रॉ

चेन्नई, 22 मई (आईएएनएस)| शीर्ष वरीय गायत्री गोपीचंद और प्रियांशु राजावत को गुरुवार से शुरू हो रही माइक्रोप्लेक्स ग्लोबल और योनेक्स सनराइज ऑल इंडिया जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में आसान ड्रॉ मिले हैं।

यह दोनों बालिका और बालक वर्ग में जीत के प्रबल दावेदार के रूप में उतर रहे हैं।

प्रियांशु को पहली असल चुनौती व्बॉएज अंडर-19 के क्वार्टर फाइनल में मिलेगी, जहां वे पांचवीं सीड आकाश से भिड़ सकते हैं। प्रियांशु अपने सफर की शुरुआत क्वालीफायर से आने वाले खिलाड़ी के साथ करेंगे। बाद में वह नंबर-12 शंकर मुंथुसामी के सामने आ सकते हैं।

शंकर उलटफेर करने का दम रखते हैं जैसा कि उन्होंने पिछले साल जूनियर एशियन बैडमिंटन चैम्पियनशिप में किया था और कांस्य पदक जीता था।

खिताब के एक और प्रबल दावेदार तथा नंबर-2 सीड मणिपुर के मेइसाम मेइराबा भी क्वालीफायर से आने वाले खिलाड़ी के साथ टूर्नामेंट का आगाज करेंगे। इसके बाद वह नंबर-13 खिलाड़ी से भिड़ सकते हैं और फिर नंबर-4 सतीश कुमार उनके रास्ते में आ सकते हैं।

वहीं गर्ल्स में देखा जाए तो गायत्री को मुश्किल दौर का सामना करना पड़ सकता है। उन्हें क्वालीफायर और गैरवरीय खिलाड़ी से सामना करने के बाद सेमीफाइनल में नंबर-3 एयरपोटर्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) की मालविका बानसूद से भिड़ना पड़ सकता है।

उनकी कड़ी प्रतिद्वंद्वी आकर्शी कश्यप (एएआई) भी अपने से कम रैंक वाली खिलाड़ी के खिलाफ भिड़ेंगी। आकर्शी की कोशिश अपना खिताब बचाने की होगी।

यह टूर्नामेंट सभी खिलाड़ियों के लिए काफी अहम है क्योंकि विजेताओं को जुलाई में होने वाली जूनियर एशियन बैटमिंटन चैम्पियनशिप का टिकट मिलेगा।