बॉलीवुड में 41 साल पूरे करने पर उदासीन हुए उदित नारायण

मुंबई, 5 जुलाई (आईएएनएस)। मशहूर गायक उदित नारायण ने फिल्म उद्योग में 41 साल पूरे करने पर अपनी पुरानी यादों और आभार व्यक्त करने के लिए सोमवार को सोशल मीडिया का सहारा लिया।

नारायण ने अपने युवा दिनों की एक पुरानी ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर साझा की। फोटो में उन्हें एक गाना रिकॉर्ड करते देखा जा सकता है।

दिग्गज गायक ने याद किया कि उन्होंने बॉलीवुड में अपने पाश्र्व करियर की शुरूआत 1980 की फिल्म उन्नीस बीस में एक गीत के साथ की थी, जिसे राजेश रोशन ने संगीतबद्ध किया था।

उदित नारायण ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा 41 साल पहले, राजेश रोशन जी द्वारा संगीतबद्ध फिल्म उन्नीस बीस के लिए भारतीय फिल्म और संगीत उद्योग में मेरा पहला पाश्र्व उद्यम था। मैं अपने आदर्श श्री मोहम्मद रफी साहब के साथ अपना पहला गीत गाने के लिए भाग्यशाली था।

उन्होंने कहा, उन सभी का धन्यवाद जिन्होंने मुझे उनके साथ काम करने का मौका दिया, मिथिलांचल के युवा लड़के ने पाश्र्व गायक बनने की अपनी महत्वाकांक्षा को पूरा किया। 5 जुलाई को उदित नारायण दिवस के रूप में मनाने के लिए प्रशंसकों और शुभचिंतकों का धन्यवाद।

पद्म भूषण प्राप्तकर्ता उदित नारायण ने अस्सी के दशक में गाना शुरू किया और अन्य पुरस्कारों और मान्यता के अलावा चार राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त किए। उन्हें बड़ा ब्रेक 1988 में मिला, जब उन्होंने आमिर खान की आवाज के रूप में कयामत से कयामत तक के गाने रिकॉर्ड किए। फिल्म के ट्रैक जैसे पापा कहते हैं, ऐ मेरे हमसफर और अकेले हैं तो क्या गम है ब्लॉकबस्टर बन गए, जिन्होंने नारायण के करियर को आकार दिया।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम