बोफोर्स, हेलिकॉप्टर के बाद पनडुब्बी घोटाला : मोदी

 सागर, 5 मई (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर रविवार को यहां जोरदार हमला बोला और कहा कि पहले बोफोर्स, फिर हेलिकॉप्टर और उसके बाद पनडुब्बी घोटाला सामने आया है।

 मोदी ने मध्य प्रदेश के सागर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नामदार कहकर संबोधित किया और कहा, “इंग्लैंड में नामदार ने एक कंपनी बनाई थी, जिसका नाम बैकऑप्स है। कंपनी का नाम उनके काम के तरीके से मिलता है, क्योंकि वे पर्दे के पीछे से काम करते हैं। इस कंपनी को वर्ष 2009 में बंद कर दिया गया। अब पता चला है कि उस कंपनी में नामदार के जो साझेदार थे, उनको 2011 में सबमरीन (पनडुब्बी) बनाने का भारत सरकार की तरफ से ठेका मिल गया। कभी कंपनी उनकी (राहुल गांधी) थी, कंपनी का मालिक कभी उनका दोस्त था। नामदार से जनता पूछ रही है कि आपको और आपके साझेदार को तो सिर्फ दलाली, लाइजनिंग का अनुभव था, फिर पनडुब्बी बनाने की लाइन में कैसे घुस गए। किसने मौका दिया।”

मोदी ने ने कहा, “जब से पनडुब्बी का मामला सामने आया है, तब से नामदार और सारे रागदरबारी कोप भवन में चले गए हैं। बोफोर्स तोप, फिर हेलिकॉप्टर और अब पनडुब्बी। अब जितना खोदोगे, जल हो, थल हो, नभ हो नामदार के घोटाले के सूत्र बढ़ते ही जा रहे हैं। मिशेल मामा तो अभी राज उगल ही रहा है। कांग्रेस का तो मतलब ही है झूठ, प्रपंच और धोखा।”

भारत द्वारा पाकिस्तान पर किए गए बालाकोट हमले और अजहर मसूद पर लगाए गए प्रतिबंध का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “कांग्रेस की नीतियों का ही नतीजा था कि पाकिस्तान से आतंकी आकर हमारे देश में आए दिन बम विस्फोट किया करते थे और बाद में भारत को ही धमकाते थे। इसके बाद भारत की मजबूर सरकार दुनिया भर में जाकर रोती थी। वहीं भाजपा की अगुवाई वाली मजबूत राजग सरकार एक पुख्ता रणनीति के साथ मैदान में उतरी। चौकीदार पूरी तरह चौकन्ना है। आतंक के आकाओं को स्पष्ट हो गया है कि नया हिंदुस्तान अब घर में घुसकर मारता है।”

उन्होंने आगे कहा, “अब सिर्फ शहीद अमर रहे कहकर चुप नहीं रहेंगे, शहीदों के खून के कतरे कतरे का बदला लेंगे। रक्त के एक-एक बूंद का बदला लेने की शपथ लेकर चौकीदार आया है। पाकिस्तान के लाडले, सुपर लाडले अजहर मसूद पर भारत की बात को सही मानते हुए प्रतिबंध लगे हैं, जिससे पाकिस्तान के मुंह पर तमाचा पड़ा है। ये तो अभी शुरुआत है, हिसाब तो बाकी है। अब तो पाकिस्तान को तय करना है कि उसे कौन-सा रास्ता चाहिए।”

मोदी ने कांग्रेस के शासनकाल पर हमला करते हुए कहा, “जो आजादी के 25 सालों के भीतर देश वासियों को सुविधाएं मिल जानी चाहिए थीं, उन्हें 21वीं सदी में पूरा करना पड़ रहा है। इसके लिए कांग्रेस की आपराधिक लापरवाही जिम्मेदार है। भाजपा ने वर्ष 2022 तक हर घर को बिजली, आवासहीन को घर, हर घर में शौचालय का लक्ष्य तय किया है। इस दिशा में वर्तमान सरकार बढ़ रही है।”

मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया, “एक प्राइम मिनिस्टर इन वेटिंग (राहुल गांधी) के समझदार होने के लिए 10 साल तक एक्टिंग प्राइम मिनिस्टर बैठा दिया था। वही लोग मुझे एक्टर कह रहे हैं। वर्ष 2004 में अचानक सरकार आने पर राजकुमार में सरकार संभालने की क्षमता नहीं थी, परिवार को भरोसा नहीं था, तो राजकुमार के तैयार होने तक क्रिकेट के नाइट वाचमैन की तरह वाचमैन बैठाने की योजना बनी। 10 साल तक राजकुमार के समझदार होने का इंतजार किया गया, प्रशिक्षण दिया गया, मगर सब कुछ बेकार हो गया। इस कोशिश में देश के 10 साल खराब हो गए। सब कुछ तबाह हो गया। एक्टिंग प्रधानमंत्री का रिमोट कहीं और था, लिहाजा वह अपनी कुर्सी की चिंता में ही लगे रहे।”