ब्राजील ने कोविड-19 वैक्सीनेशन जागरूकता अभियान शुरू किया

ब्रासीलिया, 17 दिसंबर (आईएएनएस)। ब्राजील सरकार ने कोरोनावायरस के खिलाफ वैक्सीनेशन के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक अभियान शुरू किया है। गौरतलब है कि देश संक्रमण के मामलों के हिसाब से दुनियाभर में तीसरे स्थान पर और मौतों के मामले में दूसरे स्थान पर।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बुधवार को यहां राष्ट्रपति के मुख्यालय में राष्ट्रीय कोविड-19 वैक्सीनेशन योजना पेश करते हुए हेल्थ सर्विलांस के सचिव अर्नाल्डो मेडेयरोस के हवाले से कहा, आज हम दो चरणों में एक संचार अभियान शुरू कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, अभियान का उद्देश्य नेशनल हेल्थ रेगुलेटर अनविसा द्वारा अनुमोदित कोविड-19 वैक्सीन की सुरक्षा के बारे में जनता को आश्वस्त करना है।

मेडेयरोस ने कहा कि पहला चरण देश में वैक्सीन की प्रभावकारिता के बारे में आबादी को बताने के बारे में है, साथ ही उन्हें वितरित करने के लिए हमारी परिचालन क्षमता का भी उपयोग करने जा रहा है।

उन्होंने कहा, दूसरा चरण वैक्सीनेशन के साथ शुरू होगा और वैक्सीनेशन प्वॉइंट पर वैक्सीनेशन के लिए समूहों को बुलाने का काम किया जाएगा।

अधिकारियों ने एक ऐप डिजाइन किया है जिसे अभियान के हिस्से के रूप में परामर्श के लिए स्मार्टफोन में डाउनलोड किया जा सकता है।

मेडेयरोस ने कहा, आप मुफ्त में एप्लिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं। हम बस एक इम्यूनाइज्ड ब्राजील चाहते हैं।

वैक्सीनेशन से जुड़ी योजना अधिक खतरे वाले समूहों के अंतर्गत आने वाले कुछ 5 करोड़ लोगों को प्राथमिकता देगी, जिनमें बुजुर्ग और स्वास्थ्य सेवा कार्यकर्ता शामिल हैं।

वहीं बुधवार को आयोजित इसी कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री एडुआडरे पाजुएलो ने कहा कि ब्राजील के पास देश की मजबूत सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणाली की बदौलत कम समय में देश के सभी हिस्सों में वैक्सीनेश पहुंचाने के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचा उपलब्ध है।

–आईएएनएस

एमएनएस-एसकेपी