ब्राजील ने राजकोषीय पतन के जोखिम पर काबू पाया: मंत्री

ब्रासीलिया, 26 जून (आईएएनएस)। ब्राजील वित्तीय संकट का सामना करने के करीब पहुंच गया है, लेकिन अर्थव्यवस्था अब रिकवरी मोड में है और केवल कोविड -19 महामारी से संबंधित नुकसान ही आने वाली पीढ़ियों पर बोझ डालेगा, अर्थव्यवस्था मंत्री पाउलो गेडेस ने कहा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कोविड -19 पर एक कांग्रेस आयोग द्वारा आयोजित सीनेट की सुनवाई के दौरान, गेडेस ने शुक्रवार को अर्थव्यवस्था में सामान्य सुधार पर जोर दिया।

गेडेस ने कहा हम प्रभावित हुए और हमने बहुत पैसा खर्च किया, लेकिन हम स्थिति पर नियंत्रण हासिल कर रहे हैं। हम तेजी से डूब रहे थे, लेकिन हम जल्दी से रसातल से बाहर आ गए और अब हम रोजगार पैदा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ब्राजील राजकोषीय पतन की स्थिति का सामना कर सकता था, लेकिन हम उस भावना को नियंत्रित करने में कामयाब रहे और अब हम सब कुछ फिर से सामान्य कर रहे हैं ।

मंत्री ने पुष्टि की कि अनौपचारिक क्षेत्र के श्रमिकों और बेरोजगारों के लिए आपातकालीन महामारी सहायता को और तीन महीने के लिए बढ़ा दिया जाएगा, क्योंकि तब तक पूरी वयस्क आबादी को कोविड -19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक मिल जानी चाहिए और ब्राजील में महामारी नियंत्रण में होनी चाहिए।

स्वास्थ्य मंत्री मासेर्लो क्विरोगा के शब्दों में, उम्मीद है कि (अक्टूबर तक) हम महामारी नियंत्रण के माहौल में होंगे।

गेडेस ने कहा यही विचार है और यही कारण है कि अक्टूबर के अंत तक आपातकालीन सहायता का विस्तार हुआ।

कांग्रेस को अपनी प्रस्तुति में, गेडेस ने महामारी से निपटने के उपायों की बजटीय स्थिति प्रस्तुत की और एक कर सुधार बिल प्रस्तुत किया जो व्यक्तिगत आयकर का भुगतान करने के लिए कर योग्य न्यूनतम बढ़ाता है।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम