ब्रिज बनाइए दीवारें नहीं : किसान आंदोलन पर राहुल गांधी का बयान

नई दिल्ली, 2 फरवरी (आईएएनएस)। केंद्र द्वारा पारित कृषि कानूनों को लेकर दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर किसानों द्वारा किया जा रहा प्रदर्शन अब भी जारी है। ऐसे में इन्हीं सीमाओं में से होकर राजधानी में किसानों के प्रवेश को रोकने के लिए जगह-जगह बैरिकेडिंग किए जा रहे हैं। इसे लेकर कांग्रेस ने केंद्र पर निशाना साधा है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक ट्वीट करते हुए कहा, भारत सरकार, पुलों का निर्माण करें, दीवारों का नहीं। अपने इस ट्वीट के साथ उन्होंने पुलिस द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं की कुछ तस्वीरें भी साझा की हैं।

गाजीपुर, सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर पुलिस द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इसके अलावा, कटीले तारों से बैरिकेडिंग की गई है, नुकीले सरिए जमीन में गाड़े गए हैं, कंक्रीट की दीवारें बनाई गई हैं ताकि सुरक्षा और पुख्ता हो सके। इन्हीं सीमाओं में से होकर पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश से किसान आकर प्रदर्शन में शामिल हो रहे थे।

सीमाओं पर कड़ी नजर रखने के लिए ड्रोन्स का इस्तेमाल किया जा रहा है, कड़ाई से चेकिंग की जा रही है। नतीजतन, राजधानी में लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

–आईएएनएस

एएसएन-एसकेपी