ब्रिटेन की पुलिस ने अपराध नेटवर्क पर कसा शिकंजा, 1,100 संदिग्धों को किया गिरफ्तार

लंदन, 28 मई (आईएएनएस)। राष्ट्रीय पुलिस प्रमुखों की परिषद (एनपीसीसी) ने गुरुवार को कहा कि अपराध नेटवर्क पर कड़ी कार्रवाई के तहत पूरे ब्रिटेन में कम से कम 1,100 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया और 300 से ज्यादा हथियार जब्त किए गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एनपीसीसी के हवाले से गुरुवार को कहा कि संदिग्धों का राउंड-अप पुलिस बलों द्वारा तथाकथित काउंटी लाइन नेटवर्क पर एक कड़ी कार्रवाई का हिस्सा था। इसमें प्रमुख शहरों से ड्रग्स का निर्यात किया जाता है और अन्य क्षेत्रों में आयात, इसके लिए अक्सर कमजोर वयस्कों और बच्चों का उपयोग किया जाता है।

17-23 मई तक चले इस ऑपरेशन में वारंट का निष्पादन, पुलिस बलों के बीच संयुक्त अभियान और काउंटी लाइन गतिविधि में संभावित रूप से वाहनों को रोकना शामिल था।

नवीनतम आंकड़े बताते हैं कि प्रति माह 600 संभावित काउंटी लाइनें हैं, जिसमें कि ज्यादा सटीक रिकॉडिर्ंग विधियों और बेहतर पुलिस गतिविधियों के कारण कमी आई है।

राष्ट्रीय अपराध एजेंसी (एनसीए) ने कहा कि हाल की सफलताओं में लंदन गेटवे पर एक शिपिंग कंटेनर में 500 किलोग्राम कोकीन को जब्त करना और इसे देश की सड़कों तक पहुंचने से रोकना शामिल है।

एनसीए ने कहा कि नीदरलैंड से आ रहे एक ट्रक चालक पर 107 किलोग्राम कोकीन की तस्करी करने का आरोप लगाया गया है, जिसकी कीमत ब्रिटेन में 12 मिलियन डॉलर है।

एनपीसीसी के प्रवक्ता, उप सहायक आयुक्त ग्राहम मैकनल्टी ने कहा कि पिछले 18 महीनों में काउंटी लाइन्स पर पुलिस की प्रतिक्रिया में काफी बढ़ोतरी हुई है।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस