ब्रेक्सिट को लेकर कोई स्पष्टता नहीं : ईयू उपाध्यक्ष

 रीगा, 1 अक्टूबर (आईएएनएस)| यूरोपीय संघ से अलग होने के लिए ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन द्वारा निर्धारित तारीख 31 अक्टूबर अब केवल एक महीने दूर है, लेकिन यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि ब्रेक्सिट कब और कैसे होगा।

 यूरो और सामाजिक संवाद के लिए यूरोपीय आयोग के उपाध्यक्ष वाल्डिस डोमब्रोनस्किस ने यह बात कही। वाल्डिस ने लातवियाई पब्लिक टीवी को दिए साक्षात्कार में कहा, “सिर्फ एक महीने का समय बचा है, लेकिन वास्तव में अभी भी कुछ स्पष्ट नहीं है।”

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, उन्होंने कहा कि हालांकि जॉनसन यूरोपीय संघ से ब्रेक्सिट में देरी करने के लिए नहीं कहना चाहते हैं, लेकिन संसद उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर कर सकती है।

उन्होंने कहा, “तो ऐसा परिदृश्य सामने आने जिसमें ब्रिटेन देरी करने के लिए अनुरोध कर सकता है, उसे नकारा नहीं जा सकता है।”

लातविया के पूर्व प्रधानमंत्री वाल्डिस ने स्वीकार किया कि इसलिए इस स्थिति के समाधान के बारे में कोई पहले से कुछ कहना मुश्किल है।

जॉनसन ने 31 अक्टूबर को ब्रिटेन को समझौते के साथ या उसके बिना यूरोपीय संघ से ब्रिटेन से बाहर निकालने का संकल्प लिया है। सितंबर की शुरूआत में, ब्रिटिश संसद ने एक विधेयक पारित किया जो प्रधानमंत्री को मजबूर करता है कि कोई सौदा नहीं होने पर यूरोपीय संघ से ब्रेक्सिट में जनवरी तक देरी करने के लिए अनुरोध करे।