भाजपा ने बंगाल के लिए 13 और उम्मीदवारों की घोषणा की

नई दिल्ली, 23 मार्च (आईएएनएस)। भाजपा ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 13 और उम्मीदवारों की घोषणा की।

पार्टी ने बालुरघाट सीट से अर्थशास्त्री अशोक लाहिड़ी को मैदान में उतारा है। लाहिड़ी को पहले अलीपुरद्वार से टिकट दिया गया था, लेकिन बाद में उनकी जगह सुमन कांजीलाल को वहां से टिकट दे दिया गया।

पश्चिम बंगाल कांग्रेस के पूर्व प्रमुख सोमेन मित्रा की पत्नी शिखा मित्रा के भाजपा में शामिल होने से इनकार करने के बाद पार्टी ने देवव्रत माझी को चौरंगी से मैदान में उतारा है। बीजेपी ने 18 मार्च को, शिखा मित्रा को चौरंगी से पार्टी प्रत्याशी के रूप में चुना था।

भाजपा ने कलिम्पोंग से सुभा प्रधान को मैदान में उतारा है, दार्जिलिंग से नीरज तमांग जोम्बा और कुरसियोंग से बिष्णु प्रसाद शर्मा को टिकट दिया है। उत्तर बंगाल के इन तीन सीटों पर 17 अप्रैल को पांचवें चरण में मतदान होगा।

भगवा पार्टी ने करणदिघी से सुभाष सिंह को टिकट दिया; इटाहार से अमित कुमार कुंडू, बागदा से बिस्वजीत दास, बनगांव उत्तर से अशोक कृतोनिया, गायघाट विधानसभा सीट से सुब्रत ठाकुर को छठे चरण के लिए मैदान में उतारा है।

लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रत साहा को राशबिहारी से भाजपा का टिकट मिला है। सुब्रत मोइत्रा को बहरामपुर से और शिवाजी सिंह रॉय को काशीपुर-बेलगछिया से मैदान में उतारा गया है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा के 294 सीटों के लिए 27 मार्च से 29 अप्रैल तक आठ चरणों में मतदान होंगे। मतों की गिनती 2 मई को होगी।

–आईएएनएस

एसकेपी