भारतीय टीम में हर स्थान के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा : स्टीमाक

बुरिराम (थाईलैंड), 8 जून (आईएएनएस)| भारतीय फुटबाल टीम के मुख्य कोच के रूप में अपनी पहली जीत दर्ज करने के बाद इगोर स्टीमाक ने माना है कि उनकी टीम में हर स्थान के लिए बहुत कड़ी प्रतिस्पर्धा है।
 

भारत ने किंग्स कप में तीसरे पायदान के लिए हुए एक कड़े मुकाबले में शनिवार को यहां मेजबान थाईलैंड को 1-0 से मात दी।

मई में भारतीय टीम का कोच नियुक्त किए गए स्टीमाक के मार्गदर्शन में भारत की यह पहली जीत है। टूर्नामेंट के पहले मैच में कुराकाओ के खिलाफ भारत को 1-3 से हार झेलनी पड़ी थी।

स्टीमाक ने थाईलैंड के खिलाफ शुरुआती 11 में कुल आठ बदलाव किए और सुनील छेत्री को भी बाहर बैठाया। उनकी गैरमौजूदगी में केरला ब्लास्टर्स के डिफेंडर संदेश झिंगन ने कप्तानी की।

मैच के बाद स्टीमाक ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मेरी टीम में हर स्थान के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा है और इस कारण से मैं असहाय महसूस कर रहा हूं। आज का नतीजा बेहतरीन डिफेंस करने के कारण मिला, हमने शानदार प्रदर्शन किया। सभी को शुभकामनाएं।

स्टीमाक ने कहा, “मैं शीर्ष स्तर पर एक डिफेंडर के रूप में खेल चुका हूं। मैं लड़कों को कुछ चीजें सिखा सकता हूं। हम पिछले कुछ हफ्तों से हम यही कर रहे थे। हम खिलड़ियों को समझा रहे हैं और मैदान पर काम कर रहे हैं।”

स्टीमाक बोले, “दूसरे हाफ में थाईलैंड की टीम एकजुट थी। वह विंग से अटैक कर रहे थे, लेकिन जैसोकी मैंने बताया मेरी डिफेंस ने शानदार प्रदर्शन किया। मैंने गोल करने के बाद कुछ चीजों में बदलाव किया। मेरी टीम में कई कम अनुभवी खिलाड़ी हैं जो मैच के दौरान बहक सकते हैं। मैं चाहता था कि वे खुलकर खेलें और पिछे से पास करते हुए गेंद को आगे बढ़ाए। अगर आप गेंद पर नियंत्रण रखना चाहते हैं तो उसे पास करें, हम कुराकाओ जैसी बड़ी टीमों के खिलाफ भी यह कर सकते हैं और हमने दूसरे हाफ में ऐसा किया भी और गोल करने के कई मौके बनाए।”

भारत 1977 में भी इस टूर्नामेंट में तीसरे स्थान पर रहा था। थाईलैंड के खिलाफ भारत की यह लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले साल की शुरुआत में हुए एएफसी एशियन कप में भारत ने थाईलैंड को 4-1 से रौंदा था।