भारतीय मुक्केबाज इटली, आयरलैंड और कोरिया दौरे पर

बेलफास्ट (उत्तरी आयरलैंड), 8 जून (आईएएनएस)| इस साल होने वाले वर्ल्ड चैम्पियनशिप समेत अन्य टूर्नामेंट की तैयारियों के लिए भारतीय मुक्केबाज इटली, उत्तरी आयरलैंड और दक्षिण कोरिया के दौरे पर हैं।

व्यक्तिगत भार वर्ग के शीर्ष मुक्केबाज छह शीर्ष यूरोपीय देशों के मुक्केबाजों समेत फिलहाल, बेलफास्ट में ट्रेनिंग कर रहे हैं। इससे पहले, भारतीय मुक्केबाजों ने इटली की टीम के खिलाफ दोस्ताना मुकाबले खेले और ट्रेनिंग कैम्प में हिस्सा लिया। 15 दिनों का यह दौरा 12 जून को समाप्त होगा।

इस दौरे का मकसद भारतीय मुक्केबाजों को अमेरिका, जर्मनी, हॉलैंड, रोमानिया, इटली और उत्तरी आयरलैंड के शीर्ष मुक्केबाजों का सामना करने का अनुभव प्रदान कराना है।

हाल में हुए इंडिया ओपन में स्वर्ण पदक जीतने वाले अमित पंघल ने कहा, “हमने यहां आने से पहले इटली में थे। यहां पिछले कुछ दिनों से हमें बड़ी टीमों के शीर्ष मुक्केबाजों को पढ़ने और व्यक्तिगत तौर पर उनसे बात करने का मौका मिला है। हमने उनसे बात की कि हमें किन छेत्रों में खुद को बेहतर करना है।”

पंघल ने कहा, “हम कोच के साथ मिलकर शारीरिक और मानसिक रूप से अपने खेल को बेहतर करने पर काम कर रहे हैं।”

मुक्केबाजों की एक अन्य टीम फिलहाल, दक्षिण कोरिया के इंचियोन में ट्रेनिंग कैम्प में हिस्सा ले रही हैं। टीम में 20 पुरुष और 15 महिला समेत कुल 35 मुक्केबाज हैं।

थाईलैंड में अगले महीने बड़ी मुक्केबाजी चैम्पियनशिप होगी, जिसमें भारतीय मुक्केबाज भी हिस्सा लेंगे।