भारतीय मूल के उबर ड्राइवर को तीन साल की कैद

वाशिंगटन, 28 जून (आईएएनएस)| भारतीय मूल के एक अमेरिकी उबर ड्राइवर को अपहरण के आरोप साबित होने के बाद तीन साल की कैद और 3,642 डॉलर भुगतान करने का आदेश दिया गया है। ड्राइवर पर आरोप है कि उसने एक महिला यात्री का अपहरण किया और बाद में उसे एक सुनसान हाईवे पर छोड़ दिया।

व्हाइट प्लेन्स संघीय अदालत ने मार्च में क्वींस के हावर्ड बीच के निवासी 25 वर्षीय हरबीर परमार को अपहरण के मामले में दोषी पाया।

उस समय मैनहट्टन यूएस अटॉर्नी जेफ्री बर्मन ने कहा था कि परमार ने पीड़िता को ‘आतंकित’ किया और उसे ‘जिम्मेदार ठहराया’ जाएगा।

अदालत के रिकॉर्ड के अनुसार अमेरिकी मीडिया ने कहा कि घटना 21 फरवरी 2018 की है। एक महिला यात्री परमार की कार में मैनहट्टन से व्हाइट प्लेन्स स्थित अपने घर जा रही थी। यात्रा के दौरान उसे नींद आ गई, जब उसकी आंख खुली तो उसने देखा कि ‘हरबीर परमार का हाथ उसकी शर्ट के अंदर था।’

जब महिला ने मदद के लिए कॉल करने की कोशिश की, तो परमार ने उसका मोबाइल फोन छीन लिया।

उसने उठने के बाद जाना कि वह न्यूयॉर्क में नहीं बल्कि कनेक्टिकट में है।

उबर से शिकायत करते हुए, उसने पाया कि 1,047 डॉलर के किराये के साथ यात्रा के गंतव्य को बोस्टन में बदल दिया गया था।

उसने व्हाइट प्लेन्स या नजदीकी पुलिस स्टेशन में कार को ले जाने के लिए कहा, लेकिन परमार ने उसे कनेक्टिकट के ब्रानफोर्ड में एक अंतरराज्यीय की तरफ छोड़ दिया। इसके बाद पीड़िता पास के एक स्टोर पर मदद के लिए पहुंची।

परमार को पिछले साल अक्टूबर माह में गिरफ्तार किया गया था।

तीन साल की जेल अवधि के अलावा, भारतीय मूल के व्यक्ति को इस सप्ताह की शुरुआत में तीन साल की निगरानी के लिए भी सजा सुनाई गई और जुमार्ना के रूप में 3,642 डॉलर का भुगतान करने का आदेश दिया गया है।