भारतीय सेना प्रमुख ने चीनी सीमा पर ऑपरेशन के तैयारियों की समीक्षा की

नई दिल्ली, 21 मई (आईएएनएस)। भारतीय सेना प्रमुख जनरल एम.एम. नरवने ने अरुणाचल प्रदेश क्षेत्र में चीन के साथ सीमा पर बल की परिचालन तैयारियों की समीक्षा की साथ ही सेना प्रमुख ने पूर्वोत्तर राज्यों के इलाकों में सुरक्षा स्थिति की भी समीक्षा की।

जनरल नरवने 20 मई को दो दिवसीय दौरे पर नागालैंड के दीमापुर पहुंचे और परिचालन तैयारियों की समीक्षा की।

भारतीय सेना प्रमुख ने कहा, दीमापुर में कोर मुख्यालय में पहुंचने पर, सेना प्रमुख को लेफ्टिनेंट जनरल जॉनसन मैथ्यू, जनरल ऑफिसर कमांडिंग स्पीयर कॉर्प्स और डिवीजन कमांडरों ने मौजूदा स्थिति और उत्तरी सीमाओं पर परिचालन तैयारियों के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने उत्तम निगरानी बनाए रखने के लिए सभी रैंकों की सराहना की और उन्हें सतर्क रहने और चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा पर गतिविधियों पर नजर रखने को कहा।

इस महीने की शुरूआत में, जनरल ने जम्मू संभाग के अग्रिम क्षेत्रों का दौरा किया और इस क्षेत्र की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान पाकिस्तान के साथ नियंत्रण रेखा और अंदर के इलाकों में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की।

जनरल नरवने 11 मई को नगरोटा स्थित 16-कोर-व्हाइट नाइट कॉर्प्स के मुख्यालय पहुंचे और जम्मू क्षेत्र के अकनूर, राजौरी और नौशेरा सहित अग्रिम क्षेत्रों का दौरा किया।

नरवने के साथ उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाई.के. जोशी को मौजूदा सुरक्षा स्थिति, संचालन संबंधी तैयारियों, कोविड-19 प्रबंधन और क्षेत्र के दिग्गजों और लोगों को महामारी के खिलाफ हमारी लड़ाई में दी गई सहायता के बारे में भी जानकारी दी गई।

उन्होंने अग्रिम क्षेत्रों में तैनात सैनिकों के साथ भी बातचीत की और नियंत्रण रेखा (एलओसी) की पवित्रता बनाए रखने की दिशा में व्हाइट नाइट कोर की सभी रैंकों की लगातार कोशिशों की सराहना की।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस