भारत बंद के बीच सिंघु बॉर्डर पर बढ़ाई गई सुरक्षा

नई दिल्ली, 8 दिसंबर (आईएएनएस)। किसानों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के मद्देनजर सिंघु बॉर्डर पर मंगलवार को सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यहां दिल्ली पुलिस, रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के अतिरिक्त बलों की तैनाती की गई है।

एक अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) और एक सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) रैंक के अधिकारियों ने सुबह ब्रीफिंग की। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की कानून-व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने के लिए बैरिकेडिंग बढ़ाई गई है और साथ ही इन्हें और मजबूत किया गया है।

करनाल बाईपास से होकर सिंघु सीमा की ओर जाने वाले यातायात पर अब तक बंद का कोई असर नहीं दिखा और यह पहले की तरह बना हुआ है। 3 कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध का मंगलवार को 13वां दिन है।

ये कानून किसानों को उनके तय एपीएमसी बाजार के अलावा अन्य स्थानों पर भी अपनी उपज को बेचने की अनुमति देते हैं। इसके अलावा ये कानून अनुबंध के तहत खेती करने की अनुमति भी देते हैं जिसके तहत वे निजी कंपनियों के साथ पारिश्रमिक या पूर्व-निर्धारित कीमतों के साथ सप्लाई को लेकर समझौते कर सकते हैं।

हालांकि, किसानों का मानना है कि नए कृषि कानून न्यूनतम समर्थन मूल्य प्रणाली (एमएसपी) को खत्म कर देंगे और वे बड़े कॉपरेरेट्स की दया पर निर्भर हो जाएंगे।

–आईएएनएस

एसडीजे-एसकेपी