भारत में एक साल बाद स्टेडियम में लौटे दर्शक

नई दिल्ली, 13 फरवरी (आईएएनएस)। एमए चिदम्बरम स्टेडियम में शनिवार से इंग्लैंड के साथ शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच के लिए दर्शकों की वापसी हुई है।

चार मैचों की सीरीज का पहला मैच भी यहीं खेला गया था लेकिन उस मैच के लिए टिकट नहीं बेचे गए थे। बाद में यह घोषणा की गई थी कि दूसरे टेस्ट के लिए 50 फीसदी क्षमता तक स्टेडियम को भरा जा सकेगा।

इस लिहाज से तमिलनाडु क्रिकेट संघ ने तकरीबन 25 हजार टिकट ऑनलाइन बेचे।

भारतीय टीम एक साल से भी अधिक समय के बाद अपने घर में दर्शकों की मौजूदगी में खेल रही है। बीते साल जनवरी-फरवरी में जब श्रीलंकाई टीम सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारत आई थी तब तक दर्शक स्टेडियम में जा रहे थे।

इसके बाद हालांकि जब दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत आई तब तक कोरोना को लेकर स्थिति काफी खराब हो चुकी थी और इसी कारण तीन मैचों की उस वनडे सीरीज को रद्द कर दिया गया था।

कोरोना के कारण ही बीते साल आईपीएल भारत में नहीं बल्कि संयुक्त अरब अमीरात में बायो बबल के बीच खेला गया। इसके बाद भारतीय टीम आस्ट्रेलिया दौरे पर चली गई, जहां सीमित संख्या में दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति थी।

अब भारत में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो चुकी है और साथ ही स्टेडियम दर्शकों से गुलजार भी होने लगे हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज और फिर तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

–आईएएनएस

जेएनएस