भारत में कोरोना के नए प्रकार के 4 नए मामले, कुल संख्या 29 पहुंची

नई दिल्ली, 1 जनवरी (आईएएनएस)। केंद्र सरकार ने शुक्रवार को कहा कि देश में कोरोनावायरस के नए प्रकार के 4 नए मामले पाए गए हैं, जिससे यहां ब्रिटेन में पाए गए कोरोना के नए प्रकार की संख्या बढ़कर 29 हो गई है। सभी को आईसोलेशन में रखा गया है।

इन 29 मामलों में से, आठ को दिल्ली में राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र में दर्ज किया गया है, दो दिल्ली के सीएसआईआर इंस्टीट्यूट ऑफ जीनोमिक्स एंड इंटीग्रेटिव बायोलॉजी में, 10 मामले नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ एंड न्यूरो-साइंसेज बैंगलोर में दर्ज किया गया है।

हैदराबाद के सेलुलर और मोलकुलर बॉयोलॉजी में तीन मामले, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ एंड न्यूरो-साइंसेज में पांच और पश्चिम बंगाल के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोमेडिकल जीनोमिक्स में एक मामला दर्ज किया गया है।

मंगलवार को ब्रिटेन से लौटे कुल 6 लोगों को कोरोना के नए प्रकार से पॉजिटिव पाया गया है। कोरोनावायरस के नए प्रकार को भारत में पाए जाने का पहला मामला दर्ज हुआ था, जहां अमेरिका के बाद सबसे अधिक मामले पाए गए हैं।

कोरोनावायरस के नए प्रकार को विशेष रूप से डेनमार्क, नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, इटली, स्वीडन, फ्रांस, स्पेन, स्विट्जरलैंड, जर्मनी, कनाडा, जापान, लेबनान और सिंगापुर में पाया गया है।

25 नवंबर से 23 दिसंबर की मध्यरात्रि तक, लगभग 33,000 यात्री अमेरिका के विभिन्न भारतीय हवाई अड्डों पर पहुंचे। इन सभी यात्रियों को राज्यों और संघ राज्य क्षेत्रों द्वारा आरटी-पीसीआर जांच कराया जा रहा है।

–आईएएनएस

एवाईवी/आरएचए