मच्छर काटने की शिकायत पर कॉलर पकड़कर विमान से उतारा

लखनऊ: इंडिगो एयरलाइन एक बार फिर अपने कर्मचारियों के व्यवहार को लेकर सुर्ख़ियों में है। लखनऊ से बेंगलुरु जा रहे एक प्रतिष्ठित अस्पताल के डॉक्टर ने आरोप लगाया है कि फ्लाइट में मच्छर काटने की शिकायत करने पर उन्हें कॉलर पकड़कर बाहर निकाल दिया। इतना ही नहीं  एक एयरहोस्टेस ने उन्हें धमकी देते हुए कहा कि मच्छर लखनऊ ही नहीं, हिंदुस्तान भर में हैं। अच्छा होगा देश छोड़कर चले जाओ। पीड़ित यात्री ने इसकी शिकायत एयरपोर्ट प्रशासन के साथ पुलिस से की है।

सामान सहित फेंका
जानकारी के मुताबिक, लखनऊ में इंदिरानगर इलाके के रहने वाले डॉ. सौरभ राय को सोमवार सुबह 6.05 बजे इंडिगो एयरलाइन के विमान नंबर 6ई-541 से उन्हें लखनऊ से बेंगलुरु जाना था। लेकिन विमान के अंदर मच्छर काटने की शिकायत करने पर उनके साथ विमान कर्मचारियों ने बदसलूकी की। डॉक्टर की मानें तो कई यात्रियों ने क्रू सदस्यों से शिकायत की। डॉक्टर राय ने भी मौजूद एयर होस्टेस सोनाली से कहा कि मच्छरों के काटने से बच्चे बीमार पड़ सकते हैं, इसलिए उन्हें भगाने के लिए कुछ स्प्रे किया जाए।इसी बीच एयरलाइंस के सिक्योरिटी स्टाफ के आधा दर्जन कर्मचारी आए और डॉक्टर राय को बाहर निकालने के साथ ही उनका सामान भी बाहर फेंक दिया। वहीं यात्री द्वारा बनाए गए वीडियो को डिलीट कर दिया।

एयरलाइन की सफाई
इस मामले में एयरलाइन प्रशासन का कहना है कि डॉ. सौरभ राय अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे थे।  उन्होंने विमान को हाईजैक करने जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया। इसलिए सुरक्षा को देखते हुए उनको विमान से उतारा गया। फिलहाल पीड़ित यात्री ने इसकी शिकायत एयरपोर्ट प्रशासन के साथ पुलिस में की है।