मप्र : खरगोन जिले की सबसे उम्रदराज महिला ने लगवाया कोविड का टीका

खरगोन, 9 मार्च (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए दूसरे चरण का वैक्सीनेशन जारी है। लोगों में इसको लेकर खासा उत्साह है और इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि खरगोन में 95 साल की महिला ने भी टीका लगवाया।

कोरोना का खतरा बना हुआ है। संक्रमण से बचने के लिए एहतियाती उपाय करने के लिए हर स्तर के अधिकारी लोगों से अपील कर रहे हैं। इस टीके को लेकर लोगों में उम्मीद जागी है। यही कारण है कि लोग भी अब बड़ी संख्या में टीका लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं।

खरगोन के पटेल नगर कॉलोनी निवासी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. श्यामलाल भावसार की 95 वर्षीय पत्नी सुभद्राबाई भी पीछे नहीं रहीं और उन्होंने अपना पंजीयन कराने के बाद पुराना अस्पताल स्थित टीकाकरण केंद्र पहुंचकर टीका लगवाया। सुभद्राबाई अपने जिले की सबसे उम्रदराज महिला हैं, जिन्होंने सोमवार को टीका लगवाया है।

सुभद्राबाई को कोरोना हुआ था और उन्होंने अपनी इम्यूनिटी के दम पर कोरोना को हराया भी। 13 दिसंबर को करोना से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद उन्हें इंदौर के निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था। चार दिनों तक चले उपचार के बाद वह पुन: स्वस्थ्य होकर घर लौटीं। सोमवार को उन्होंने टीका लगवाकर अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सबको संदेश दिया कि महिला – चाहे वह युवा हो या वृद्ध – कभी भी पीछे नहीं। उन्होंने टीका लगवाकर सभी नारी शक्तियों को गौरवांवित होने का मौका दिया।

–आईएएनएस

एसएनपी/एसआरएस