ममता के 40 विधायक मेरे संपर्क में : मोदी (लीड-1)

श्रीरामपुर (पश्चिम बंगाल), 29 अप्रैल (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चेतावनी देते हुए कहा कि उनके विधायक लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद उनका साथ छोड़ देंगे। उन्होंने साथ ही कहा कि इनमें से 40 विधायक पहले से ही उनके संपर्क में हैं।

मोदी ने यहां हुगली जिले में एक चुनावी रैली में कहा, “23 मई के बाद जब पूरे बंगाल में कमल खिलेगा तो, दीदी, आप देखेंगी कि आपके विधायक भी आपका साथ छोड़कर भाग जाएंगे। आपके 40 विधायक आज भी मेरे संपर्क में हैं।”

उन्होंने कहा, “आपके लिए खुद को बचाना मुश्किल हो जाएगा। आपने बंगाल के लोगों को धोखा दिया है।”

मोदी ने कहा कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के द्वारा हर तरह के हमले और डराने-धमकाने के बावजूद, बंगाल के लोगों का इस लोकसभा चुनाव में केवल एक उद्देश्य है।

मोदी ने कहा, “दीदी ने इस बार सारी सीमाएं पार कर दी हैं। तृणमूल कांग्रेस के गुंडे लोगों को मतदान करने से रोक रहे हैं। हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमला किया जा रहा है और उन्हें प्रचार करने से रोका जा रहा है। फिर भी लोग गांवों में वोट करने के लिए बाहर निकले। उनका केवल एक ही उद्देश्य है..’चुपचाप कमल छाप, बूथ-बूथ से तृणमूल साफ’।”

बनर्जी द्वारा उन्हें मिट्टी व पत्थर से बने रसगुल्ले भेजे जाने पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि बंगाल की धरती जिसने कई राजनेताओं और क्रांतिकारियों को जन्म दिया, वह उनके लिए ‘पवित्र और प्रेरणादायी’ है।

प्रधानमंत्री ने कहा, “दीदी जो कभी माटी और मानुष की बात करती थी, वह अब मुझे बंगाल की मिट्टी और पत्थर से बने रसगुल्ले को खिलाने की बात कर रहीं हैं। मैं कितना खुशनसीब हूं, जिस धरती ने रामकृष्ण परमहंस, स्वामी विवेकानंद, चैतन्य महाप्रभु, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे महान लोगों को जन्म दिया, अगर इस मिट्टी से बना रसगुल्ला मुझे खाने का मौका मिलता है तो यह मेरे लिए प्रसाद समान होगा।”

मोदी ने कहा, “यह मेरे लिए खुशकिस्मती लेकर आएगा क्योंकि यह धरती मेरे लिए पवित्र है। यह मेरी प्रेरणा है। मैं बंगाल की मिट्टी से बने रसगुल्ला के लिए दीदी का आभारी रहूंगा, क्योंकि हर कोई इतना पवित्र प्रसाद पाने के लिए भाग्यशाली नहीं होता है।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “आप कहतीं हैं कि रसगुल्ला के अंदर पत्थर होगा। मैं इसके लिए आभारी रहूंगा, नहीं तो आपके गुंडे पत्थर का प्रयोग लोगों के सिर को फोड़ने के लिए करेंगे। इसलिए जितना हो सके मुझे पत्थर भेजिए, ताकि बंगाल के लोगों का सिर बचा रहे।”

मोदी ने कहा, “दीदी यह भी जानती हैं कि वह कुछ सीटों से प्रधानमंत्री नहीं बन सकतीं। दिल्ली जाना उतना आसान नहीं है, यह बहुत दूर है। वह वास्तव में एक अन्य एजेंडे पर काम कर रही है। क्या मैं उसके बारे में आपको बताऊं?”

उन्होंने बनर्जी पर अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी को राज्य के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर स्थापित करने का प्रयास करने की बात करते हुए कहा, “दिल्ली तो बहाना है, ये भतीजे को जमाना है।”