महाराष्ट्र के गवर्नर ने सर अनिरुद्ध जगन्नाथ की स्मृति में लगाए पौधे

मुंबई, 5 जून (आईएएनएस)। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने एक पूर्व विदेशी राज्य और सरकार के प्रमुख को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मॉरीशस के पूर्व राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री माननीय सर अनिरुद्ध जगन्नाथ की याद में एक पौधा लगाया।

राजभवन परिसर में गवर्नर निवास के बाहर पौधा लगाया गया था, जहां दिवंगत मॉरीशस नेता की याद में राष्ट्रीय तिरंगा आधा झुका हुआ है, जिनका 91 वर्ष की आयु में मॉरीशस में गुरुवार को निधन हो गया।

राज्यपाल ने तमन के पौधे (लेगरस्ट्रोमिया स्पीशीओसा) का एक पौधा लगाया, जिसे भारत का गौरव कहा जाता है और जिसका फूल महाराष्ट्र का राज्य फूल भी है।

इस महत्वपूर्ण अवसर पर, कोश्यारी ने कहा कि सर जगन्नाथ ने अतीत में कई बार महाराष्ट्र राजभवन का दौरा किया था, आखिरी बार 2016 में दौरा किया था और आज का वृक्षारोपण समारोह विश्व पर्यावरण दिवस (5 जून) के साथ हुआ।

12.7 लाख लोगों के अपने देश में एक प्रमुख नेता सर जगन्नाथ, जिन्होंने दो बार राष्ट्रपति के रूप में और छह बार मॉरीशस गणराज्य के प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया, उनको अन्य वैश्विक पुरस्कारों के बीच 2020 में भारत सरकार द्वारा पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम