महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री फडणवीस ने किया इस्तीफे का ऐलान (लीड-1)

 मुंबई, 26 नवंबर (आईएएनएस)| महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा कि वह राज्यपाल को अपना इस्तीफा देने जा रहे हैं।

  एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने यह बात कही। उन्होंने कहा, “हमें 105 सीटों का जनादेश मिला। उसके लिए मैं राज्य की जनता का आभार व्यक्त करना चाहता हूं। शिवसेना ने नंबर का खेल खेला और भाजपा से बात करने की बजाय अन्य दलों से बात की। शिवसेना ने भाजपा को धमकी दी और जो बात तय नहीं थी, उस बात पर अड़ गई।”

फडणवीस ने कहा, “हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाहजी ने भी कई बार यह बात कही कि मुख्यमंत्री पद का वादा (ढाई-ढाई साल के लिए) कभी शिवसेना के साथ नहीं किया गया था। जो वादे किए गए थे, उन्हें पूरा करने के लिए हम तैयार थे, लेकिन शिवसेना ने अपना हिंदुत्व सोनिया जी के चरणों में रख दिया और गैर-वैचारिक पार्टियों के साथ सिर्फ मुख्यमंत्री पद के चलते समझौता कर लिया।”

फडणवीस ने कहा, “अजित पवार मुझ से मिले और इस्तीफा देकर कहा कि वह सरकार में अब नहीं बने रह सकते। शीर्ष न्यायालय के आदेश के अनुसार, हम कल (बुधवार को) फ्लोर टेस्ट कराकर बहुमत सिद्ध करने में असमर्थ हैं। हमारे पास संख्या बल नहीं है और भाजपा कभी खरीद-फरोख्त का कार्य नहीं करती, इसलिए हम अब बहुमत साबित नहीं कर सकते। जो भी सरकार बनाएगा, उसे हम शुभकामनाएं देते हैं। हम नई सरकार को काम करना सिखाएंगे।”