महिला सशक्तिकरण के लिए न्युवोको को मिला फिक्की सीएसआर अवार्ड

 नई दिल्ली, 17 मार्च (आईएएनएस)| देश की प्रमुख निर्माण सामग्री निमार्ताओं में से एक-न्युवोको विस्टास कॉर्प लिमिटेड (पूर्व में लाफार्ज इंडिया लिमिटेड) को फिक्की सीएसआर अवॉर्ड समारोह के 17वें संस्करण में महिला सशक्तिकरण के लिए ‘फिक्की सीएसआर अवॉर्ड-2017-18’ से नवाजा गया।

 यह अवॉर्ड कम्पनी की ‘आकृति’ परियोजना को प्रदान किया गया है। आकृति महिला समुदाय को आजीविका के स्थाई स्रोत उपलब्ध करवा कर उन्हें आर्थिक रूप से सशक्त बनाने का काम कर रही है। यह परियोजना चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेडा ब्लॉक में लागू की गई है, जहां समय के साथ पड़ोसी गांवों की 400 महिलाओं को सिलाई और संबंधित कौशल का प्रशिक्षण दिया गया।

न्युवोको में प्रोजेक्ट्स, सीएसआर और कॉरपोरेट मामलों के प्रमुख जॉयदीप चटर्जी ने इस सफलता पर कहा, “आकृति हमारी सबसे चुनौतीपूर्ण परियोजनाओं में से एक रही है क्योंकि इसे अत्यधिक रूढ़िवादी मानसिकता को बदलने की आवश्यकता थी जबकि महिलाओं के लिए आजीविका के एक स्थायी स्रोत की पहचान करना भी एक मील के पत्थर के तौर पर माना जाता था। । यह उद्यम विकास में हमारे महत्वपूर्ण उपक्रमों में से एक है, जो संपन्न और आत्मनिर्भर है। इन परिस्थितियों को देखते हुए फिक्की अवॉर्ड हमारे प्रयासों के लिए एक महत्वपूर्ण मान्यता है।”

इस वर्ष इस अवॉर्ड के लिए 150 से अधिक कॉरपोरेट एवं संस्थाओं ने विभिन्न श्रेणी में प्रतिभागिता की थी।