मां-बाप ने ज़बरदस्ती शादी कराई, तो बेटी पहुंची थाने

पुणे समाचार
19 वर्षीय लड़की को डरा-धमकाकर 46 वर्षीय शख्स से शादी करवाने का मामला सामने आया है। लड़की ने हिम्मत दिखाते हुए इस संबंध में अपने माता-पिता सहित 15 लोगों के खिलाफ केस दर्ज़ करवाया है। जानकारी के अनुसार, दीप्ति दयानंद गायकवाड की शादी 22 मार्च को जबरदस्ती आलंदी निवासी शिक्षक उत्तम विट्ठल काले से करवाई गई थी। दीप्ति ने शादी का विरोध किया था, लेकिन उसके माता-पिता ने उसकी एक नहीं सुनी। दीप्ति के रिश्तेदार भी इस शादी के पक्ष में थे, उन्होंने शादी नहीं करने पर दीप्ति को देख लेने की धमकी भी दी थी। एक रिश्तेदार ने यहां तक कहा था कि लड़का अच्छा कमाता है, तुम्हारा कर्ज भी चुका देगा।

लड़के की चाहत
उस वक़्त तो घरवालों के दबाव में दीप्ति ने शादी कर ली, लेकिन अब हिम्मत जुटाते हुए उसने 20 अप्रैल को सांगवी पुलिस स्टेशन में माता-पिता सहित अन्य 15 रिश्तेदारों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। दीप्ति ने पुलिस को बताया कि उत्तम काले की पहले भी शादी हो चुकी है और उसकी एक 14साल की लड़की है, लेकिन वह लड़का चाहता है इसलिए उसने दूसरी शादी की।

इनके खिलाफ केस दर्ज
दीप्ति ने  अपनी मां अनिता दयानंद गायकवाड (36), पिता दयानंद गायकवाड (46),  शामा मच्छिंद्र माने  (54), मच्छिंद्र माने (46), रवि माने (29), शामल रवि माने (25), रूपाली राहुल भांडले (30), राहुल भांडले (31), पति उत्तम विठ्ठल काले (46) सहित छह अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है।