माइक्रोसॉफ्ट ने उबर के पूर्व कार्यकारी माणिक गुप्ता को जिम्मेदारी सौंपी

सैन फ्रांसिस्को, 18 अगस्त (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट ने उबर के पूर्व उत्पाद प्रमुख माणिक गुप्ता को अहम जिम्मेदारी सौंपी है। टेक दिग्गज गूगल का लक्ष्य अपने कंज्यूमर ऐप्स पोर्टफोलियो को मजबूत करना है।

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, गुप्ता, जो उबर में मुख्य उत्पाद अधिकारी थे और अपने पहले के कार्यकाल में गूगल मैप्स के लिए उत्पाद प्रबंधन भी देखते थे, माइक्रोसॉफ्ट टीम्स उपभोक्ता, स्काइप और ग्रुपमी के लिए जिम्मेदार होंगे।

वह माइक्रोसॉफ्ट के माइक्रोसॉफ्ट 365 सहयोग के प्रमुख जेफ टेपर को सीधे रिपोर्ट करेंगे।

टेपर ने एक आंतरिक ज्ञापन में कहा,मैं यह घोषणा करते हुए रोमांचित हूं कि हमने मानिक गुप्ता को टीम्स कंज्यूमर, स्काइप और ग्रुपमी के कॉपोर्रेट वाइस प्रेसिडेंट के रूप में नियुक्त किया है। माणिक हमारी एंड-टू-एंड उपभोक्ता रणनीति, विजन और निष्पादन के लिए सामान्य प्रबंधन नेतृत्व संभालने के लिए सीधे मुझे रिपोर्ट करेंगे।

उन्होंने कहा,माणिक का उबर में मुख्य उत्पाद अधिकारी के रूप में,गूगल में गूगल मानचित्र के लिए निदेशक और प्रारंभिक चरण, उच्च-विकास प्रौद्योगिकी कंपनियों के लिए एक निवेशक और सलाहकार के रूप में उनकी वर्तमान भूमिका होगी।

माणिक आधिकारिक तौर पर 30 अगस्त से शुरू होगा और बे एरिया, सैन फ्रांसिस्को में आधारित होगा।

टेपर ने कहा,यह गिरावट विंडोज 11- माइक्रोसॉफ्ट टीमों के साथ उपयोगकतार्ओं को प्रसन्न करने और हमारे उपभोक्ता व्यवसाय को बढ़ाने के लिए हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण मील के पत्थर में से एक का प्रतिनिधित्व करता है।

गुप्ता 2015 में गूगल से राइड-हेलिंग कंपनी में शामिल हुए।

–आईएएनएस

एनपी/आरजेएस