माजी की आत्महत्या मामले में पुलिस के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो: टीडीपी

अमरावती, 14 अगस्त (आईएएनएस)। तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के राष्ट्रीय महासचिव नारा लोकेश ने शनिवार को उन पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की, जो कथित तौर पर उत्पीड़न में शामिल थे, जिसके कारण हाल ही में दो युवकों ने आत्महत्या की।

लोकेश ने कहा, दो युवाओं की आत्महत्या के लिए जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। सरकार को उनके परिवारों को तुरंत सहायता प्रदान करनी चाहिए।

राजामहेंद्रवरम ग्रामीण के रहने वाले मज्जी ने आत्महत्या करने से पहले एक वीडियो संदेश जारी किया, जिसमें उन्होंने चिल्लाकल्लू के एक पुलिस कांस्टेबल द्वारा झेली गई पीड़ा को बताया था।

माजी ने कहा कि वह एक साल पहले अपने दोस्तों के इलाज के लिए तेलंगाना से आंध्र प्रदेश में दो बोतल शराब लाया था, लेकिन कृष्णा जिले के जग्गयपेटा के पास चिल्लाकल्लू में पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

हालांकि वह केवल दो बोतल शराब लाया था, उसने आरोप लगाया कि पुलिस ने गलत तरीके से पांच बोतल के रूप में मामला दर्ज किया और शिव नाम के एक कांस्टेबल ने उसे 1 लाख रुपये की मांग करने या नकली मारिजुआना मामले का सामना करने के लिए बुलाया।

वीडियो को जारी रखते हुए असहाय युवक ने कहा कि उसे नहीं पता कि क्या करना है और अगर उसने कभी उन्हें चोट पहुंचाई तो माफी मांगी और सख्त कदम उठाया।

इसके अलावा, लोकेश ने कथित आबकारी अधिकारियों के उत्पीड़न के कारण गुंटूर जिले के भट्टुपलेम से अलीशा की आत्महत्या के मामले का हवाला दिया और दावा किया कि मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी के पैसों की भूख के चलते जवान लोग कुर्बान हुए हैं।

टीडीपी के दूसरे नेता ने आरोप लगाया, माजी की आत्महत्या एक दुखद घटना है। सिर्फ दो बोतलों के लिए उन्होंने (पुलिस ने) उन्हें मौत के घाट उतार दिया, फिर रेड्डी को 25,000 करोड़ रुपये के अवैध शराब कारोबार के लिए क्या सजा दी जानी चाहिए।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम