मिस्र के राष्ट्रपति ने लीबिया की अंतरिम सरकार के लिए पूर्ण समर्थन के बारे में दोहराया

काहिरा, 21 जून (आईएएनएस)। मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सीसी ने संक्रमण काल के दौरान लीबिया की राष्ट्रीय एकता सरकार के लिए अपने देश के पूर्ण समर्थन को दोहराया है।

उनके प्रवक्ता बासम रेडी ने एक बयान में कहा कि सीसी ने रविवार को लीबिया के विदेश मंत्री नजला अल-मंगौश के साथ एक बैठक के दौरान यह टिप्पणी की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मिस्र उत्तरी अफ्रीकी देश में शांति और स्थिरता बनाए रखने के लिए लीबिया की अंतरिम सरकार के साथ खड़ा है। राष्ट्रपति ने जोर देकर कहा कि लीबिया की संप्रभुता बहाल करने की शुरूआत विदेशी ताकतों की वापसी से होती है।

अपने हिस्से के लिए, मैंगौश ने कहा कि लीबिया सरकार देश का समर्थन करने और युद्धग्रस्त राष्ट्र में युद्धविराम की मध्यस्थता में मदद करने के लिए मिस्र के ईमानदार प्रयासों की सराहना करती है।

लीबिया की संसद ने मार्च में इस साल के अंत में होने वाले आम चुनावों तक देश को चलाने के लिए एक अंतरिम एकता सरकार को मंजूरी दी थी, जो एक दशक से चल रहे गृहयुद्ध को समाप्त करने की उम्मीद है जो 2011 में पूर्व नेता मुअम्मर गद्दाफी की हत्या के बाद हुई थी।

एक दिन पहले, मंगौश ने अपने मिस्र के समकक्ष समेह शौकरी से मुलाकात की, जिसके दौरान बाद में लीबियाई क्षेत्रों की सुरक्षा, स्थिरता, संप्रभुता और एकता को बहाल करने की आवश्यकता पर बल दिया और लीबिया के राजनीतिक समाधान के परिणामस्वरूप राजनीतिक संवाद मंच समाधान के लिए रोडमैप के सभी चरणों को लागू किया।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम