मुंबई पुलिस को बच्चन के घर, 3 स्टेशनों पर बम रखे जाने की फर्जी सूचना मिली

मुंबई, 7 अगस्त (आईएएनएस)। मुंबई पुलिस और अन्य एजेंसियों को अमिताभ बच्चन के बंगले और तीन रेलवे स्टेशनों पर कथित तौर पर बम लगाए जाने की फर्जी सूचना दी गई। इस संबंध में कथित रूप से फोन करने वाले व्यक्ति को हालांकि गिरफ्तार कर लिया गया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी।

एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को रात करीब 8 बजकर 53 मिनट पर बम रखे जाने की धमकी की कॉल आने पर एक ट्रक चालक समेत दो लोगों को ठाणे से पूछताछ के लिए उठाया गया है।

विभिन्न एजेंसियों और मुंबई पुलिस के बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वाड (बीडीडीएस) ने बच्चन के बंगले और यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, भायखला और दादर स्टेशनों, मध्य रेलवे के सभी जगहों की तलाशी ली, लेकिन कुछ नहीं मिला।

तलाशी अभियान में शामिल अन्य लोगों में आतंकवाद विरोधी दस्ते, त्वरित प्रतिक्रिया दल, रेलवे सुरक्षा बल, सरकारी रेलवे पुलिस, कई स्थानीय पुलिस स्टेशनों के कर्मी शामिल थे।

स्वतंत्रता दिवस समारोह के साथ आमतौर पर सभी संवेदनशील स्थानों पर चौतरफा सुरक्षा कड़ी कर दी गई।

बाद में, पुलिस ने ठाणे जिले से सटे मुंब्रा में कथित रूप से फोन करने वाले ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया। उसके साथ एक और व्यक्ति को भी उठाया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

–आईएएनएस

एचके/आरएचए