मुंबई में वैक्सीन की कमी

मुंबई, 9 अप्रैल (आईएएनएस)। देश की वित्तीय राजधानी कोविड-19 टीकों की भारी कमी से जूझ रही है, जिसके कारण शुक्रवार को यहां कई सरकारी और निजी टीकाकरण केंद्रों को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है।

एक अधिकारी ने कहा कि बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में शहर के सबसे बड़े केंद्र में आज दोपहर तक मुश्किल से 150 खुराक बची थीं और उन्हें लोगों को दिया जा रहा था।

अनुमानित दो दर्जन से अधिक केंद्रों में टीकाकरण बंद हो चुके हैं। इन केंद्रों में गोरेगांव में बीकेसी जंबो सुविधा, गोरोगांव में नेस्को, इसके अलावा कई अन्य निजी अस्पताल शामिल हैं।

शहर या राज्य के कई केंद्रों के बाहर प्रिंटेड या हाथ से लिखे नोटिस चिपकाए गए हैं, जिसमें घोषणा की गई है कि खुराक की कमी के कारण, टीकाकरण प्रक्रिया अस्थायी रूप से बंद कर दी गई है।

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने आश्वासन दिया कि कुछ स्टॉक आज शाम (9 अप्रैल) को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई ) पुणे से आ जाएगी।

पेडनेकर ने मीडिया से कहा, मुंबई में कई टीकाकरण केंद्र अब जीरो डोज पर आ गए हैं और वहां टीकाकरण रोक दिया गया है। हम समझते हैं कि 75,000-1,00,000 के बीच खुराक आज शाम को प्राप्त हो सकती है और आधिकारिक पुष्टि की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

पेडनेकर समेत मुंबई के कई अन्य प्रमुख नेताओं ने वैक्सीन जैसे संवेदनशील मुद्दे पर राजनीति नहीं करने की अपील की है और आग्रह किया है कि इस मामले में सभी को हाथ मिलाकर काम करना चाहिए।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम