मुक्केबाजी : निकहत और गौरव को बोस्फोरस बॉक्सिंग के सेमीफाइनल में मिली हार (लीड-1)

इस्तांबुल, 20 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय मुक्केबाज निकहत जरीन (51 किग्रा) और गौरव सोलंकी (57 किग्रा) को तुर्की के बोस्फोरस बॉक्सिंग टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में हार के बाद कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

एशियाई चैम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता निकहत, जिन्होंने क्वार्टर फाइनल में रूस की विश्व चैंपियन पल्टसेवा एकातेरिना और क्वार्टर फाइनल में दो बार के विश्व चैंपियन नाजीम काजीबे को हराया था, सेमीफाइनल में तुर्की की 2019 विश्व चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता बुसेनाज काकीरोग्लू से 0-5 से हार गईं।

इस बीच, राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता गौरव सोलंकी, जिन्होंने पिछले दौर में प्रभावशाली जीत दर्ज की थी, अर्जेंटीना के नार्को कुएल्लो का सामना कर रहे थे।

गौरव ने कड़ा संघर्ष किया और शुरू से ही अपनी आक्रमण क्षमता का प्रदर्शन किया लेकिन अंतिम क्षणों में विपक्षी के घूसों से वह अपना बचाव नहीं कर सके और यह मुकाबला 0-5 से हार गए।

अन्य भारतीय मुक्केबाज, सोनिया लाथर (57 किग्रा), परवीन (60 किग्रा) और ज्योति (69 किग्रा) शुक्रवार को अपने-अपने क्वार्टर फाइनल में हार के साथ बाहर हो गईं। शिवा थापा (63 किग्रा) भी क्वार्टर फाइनल में हार गए।

भारत ने दो कांस्य पदक के साथ अपने अभियान का अंत किया।

–आईएएनएस

ईजेडए/एएनएम