मुक्केबाजी : बोक्सम टूर्नामेंट में मैरी कॉम, मनीष को आसान ड्रॉ

नई दिल्ली, 2 मार्च (आईएएनएस)। छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरी कॉम और विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता मनीष कौशिक को स्पेन के कास्टेलॉन में एक मार्च से शुरू हुए बोक्सम इंटरनेशल बॉक्सिंग टूर्नामेंट के लिए आसान ड्रॉ मिला है।

दोनों मुक्केबाज चोट के कारण पिछल कुछ समय से रिंग से बाहर थे और उन्होंने पिछले साल मार्च में हुए एशियन ओलंपिक क्वालीफायर्स के बाद से एक भी मुकाबला नहीं खेला है। मैरी कॉम बुधवार को अपना पहला मुकाबला खेलेगी।

मैरी कॉम से सीधे क्वार्टर फाइनल से अपने अभियान की शुरुआत करेगी, जहां उन्हें 51 किग्रा के फ़्लाइटवेट वर्ग में इटली की गियोरडना सोरेंटिनो से भिड़ना है। महिला वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले बुधवार को खेले जाएंगे।

कौशिक 63 किग्रा लाइटवेल्टरवेट के अपने शुरुआती राउंड में मंगलवार को स्पेन के राडौने अमारी से भिड़ेंगे। कौशिक के अलावा, राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता मोहम्मद हसमुद्दीन मंगलवार देर रात शुरुआती दौर में एक्शन में दिखाई देंगे। हसमुद्दीन (57 किग्रा) स्पेन के जुआन मैनुअल टॉरेस के खिलाफ लड़ेंगे।

मैरी कॉम सहित 12 भारतीय (छह पुरुष और छह महिलाएं) अंतिम -8 में अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। इस टूर्नामेंट में 14 सदस्यीय भारतीय दल भाग ले रहे हैं। इनमें नौ भारतीय मुक्केबाज ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं।

इस उच्चस्तरीय टूर्नामेंट में 19 शीर्ष देशों के मुक्केबाज उतरेंगे। भारतीय टीम में आठ पुरुष और छह महिला मुक्केबाज शामिल हैं। युवा मुक्केबाज जैसमीन भी इस टीम में है और यह उनका पहला सीनियर दौरा है। जैसमीन 57 किग्रा वर्ग में उतरेंगी।

पुरुष वर्ग में विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता अमित पंघाल (52 किग्रा), कॉमनवेल्थ गेम्स के स्वर्ण पदक विजेता विकास कृष्णन (69 किग्रा) और सतीश कुमार ( 91 प्ल्स किग्रा वर्ग) हैं। महिलाओं में पंजाब की सिमरनजीत कौर (60 किग्रा), असम की लोवलिना बोरगेहिन (69 किग्रा) और हरियाणा की पूजा रानी (75 किग्रा) हैं।

–आईएएनएस

ईजेडए-जेएनएस