मेक्सिको में कम मौतों के साथ कोविड की तीसरी लहर के संकेत : अधिकारी

मेक्सिको सिटी, 7 जुलाई (आईएएनएस)। मेक्सिको अब कोविड की तीसरी लहर से जूझ रहा है, हालांकि अस्पताल में भर्ती होने और मरने वालों की संख्या एक समान गति से नहीं बढ़ रही है। इसकी सूचना प्रिवेंशन एंड हेल्थ प्रमोशन के अंडर सेक्रेटरी ह्यूगो लोपेज-गैटेल ने मंगलवार को दी।

उन्होंने देश में कोरोना से कम मौतें और प्रकोप की गंभीरता पर रोक के लिए दिसंबर में शुरू हुई टीकाकरण प्रक्रिया को श्रेय दिया।

राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर के साथ मौजूद गैटेल ने कहा यह एक रीबाउंड है, जो मेक्सिको की महामारी का तीसरा रीबाउंड है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि मेक्सिको ने फरवरी 2020 के अंत में कोविड -19 का अपना पहला मामला दर्ज किया, जिसमें संक्रमण की पहली लहर शुरू हुई। दूसरा इस साल की शुरूआत में छुट्टियों के बाद हुआ।

अधिकारियों को संक्रमण के नए साप्ताहिक मामलों में 22 प्रतिशत की वृद्धि देखने को मिल रही है, जबकि मौतों में तुलनात्मक वृद्धि नहीं देखी गई है।

लोपेज ओब्रेडोर ने कहा कि टीकाकरण के कारण, कोविड-19 के मृत्यु दर में 80 प्रतिशत तक की गिरावट आई है।

सोमवार तक, मेक्सिको ने कोविड -19 के 2,541,873 पुष्ट मामलों और बीमारी से 233,689 मौतों की पुष्टि की, जो अमेरिका, ब्राजील और भारत के बाद चौथी सबसे बड़ी मौत है।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस