मेरी भूख, मेरा जुनून अभी तक खत्म नहीं हुआ : पंकज अडवाणी

नई दिल्ली, 16 सितम्बर (आईएएनएस)| भारत के दिग्गज बिलियडर्स खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने एक दिन पहले ही अपना 22वां विश्व चैम्पियनशिप खिताब जीता है और उ्ननका कहना है कि खिताबों की उनकी भूख अभी भी खत्म नहीं हुई है। वह और ज्यादा खिताब जीतने के लिए उत्साहित हैं।

पंकज ने आईएएनएस से कहा, “ईमानदारी से कहूं तो मैं इस समय जीत के लिए उतना ही भूखा और जुनूनी हूं, जितना मैं तब था जब मैंने अपना पहला विश्व चैम्पियनशिप खिताब जीता था।”

पंकज ने म्यांमार के मांडले में हुई आईबीएसएफ विश्व बिलियडर्स चैम्पियनशिप के फाइनल में स्थानीय खिलाड़ी नेय थ्वाय ओ को हराकर अपना 22वां विश्व खिताब जीता। भारतीय खिलाड़ी ने पिछले साल की तरह इस साल भी फाइनल में थ्वाय ओ को 6-2 से करारी मात देकर खिताब अपने नाम कर लिया। बिलियडर्स शॉर्ट फॉर्मेट (150 अप प्रारूप ) के विश्व स्तर पर पंकज का यह लगातार चौथा खिताब है।

उन्होंने कहा, “मेरी भूख और जुनून अभी तक खत्म नहीं हुआ है। लगातार इस स्थिति को बनाए रखना और बीते तकरीबन डेढ़ दशक से यह खिताब जीतना मेरे लिए विशेष अहसास है। मैं इस बात से खुश हूं कि यह लगातार हो रहा है।”

शॉर्ट फॉर्मेट में यह पंकज का बीते छह साल में पांचवां खिताब है।

उन्होंने कहा, “यह 150 फॉर्मेट, जो बिलियिडर्स में सबसे छोटा है, यह काफी अनिश्ििचत्ताओं से भरा है। इस प्रारूप में निरतंरता बनाए रखना और लगातार चार खिताब जीतना शानदार अहसास है।”

पंकज को 2018 में पद्म विभूषण और 2005-06 में खेल रत्न मिला चुका है। वह विश्व चैम्पियनशिप में 2003 से लगातार अच्छा करने वाले खिलाड़ी हैं।

उन्होंने क्यू स्पोटर्स में सबसे ज्यादा खिताब अपने नाम किए हैं।

उन्होंने कहा, “यह खेल मानसिकता का खेल है। मैंने शुरुआत में ही जीतना शुरू कर दिया था इससे मुझे मदद मिली। इससे मुझे बेहद आत्मविश्वास मिला क्योंकि जब आप अपने जीवन के शुरुआत में जीतना शुरू कर देते हैं तो इससे आपको आगे जाने का अनुभव मिलता है।”

पंकज को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में उन्हें कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा और इसके लिए वे तैयार भी हैं। वे कहते हैं, “इससे मुझे काफी उत्सुकता मिलती है। मैं आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार हूं।”