मोदी के बयान पर पाकिस्तान को ऐतराज

इस्लामाबाद, 30 जनवरी (आईएएनएस)| भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह बयान पाकिस्तान को नागवार गुजरा है कि युद्ध की स्थिति में पाकिस्तान, भारत के सामने दस दिन से अधिक टिक नहीं पाएगा। कश्मीर में आतंकवाद के संदर्भ में दिए गए मोदी के बयान को पाकिस्तान ने ‘दो परमाणु शक्ति संपन्न देशों के तनाव के बीच गैरजिम्मेदाराना और युद्धोन्मानदी’ करार दिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता आयशा फारूकी ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान भारतीय प्रधानमंत्री के बयान को खारिज करता है। उन्होंने कहा कि ‘यह बयान भारत की उपचार न हो सकने वाले पाकिस्तान संबंधी सनक और भाजपा सरकार व इसके नेतृत्व द्वारा अपनी घरेलू व अंतर्राष्ट्रीय आलोचनाओं से ध्यान हटाने की एक और कोशिश है।’

फारूकी ने प्रधानमंत्री मोदी के बयान को भड़काने वाला बताया और भाजपा नेतृत्व की विचारधारा पर पाकिस्तान के पुराने विचारों को दोहराया। उन्होंने कहा, “किसी को भी अपनी किसी आक्रमणकारी कार्रवाई को पाकिस्तानी सशस्त्र बलों और अवाम द्वारा प्रभावी तरीके से नाकाम बना देने के संकल्प को कम करके नहीं आंकना चाहिए।”

उन्होंने इस संबंध में पाकिस्तान के बालाकोट पर भारत के हवाई हमले का जिक्र किया जिसमें भारत ने कई आतंकी मार गिराए थे। उन्होंने दावा किया कि जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान ने भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ा था और यह भी कि पाकिस्तानी विमान भारतीय सीमा में दाखिल हुए थे।