मोदी, राहुल, शाह ने मतदाताओं से की वोट डालने की अपील

नई दिल्ली, 18 अप्रैल (आईएएनएस)| लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मतदान जारी है। इस बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश की जनता से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की।

उन्होंने ट्वीट किया, “मुझे भरोसा है कि आज जिनकी सीटों पर मतदान हो रहा है, वे सभी अपने मताधिकार का प्रयोग कर हमारे लोकतंत्र को और मजबूत करेंगे। मुझे उम्मीद है कि ज्यादा से ज्यादा युवा मतदान केंद्रों पर वोट डालने जाएंगे।”

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने भी मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की।

राहुल गांधी ने कांग्रेस की न्यूनतम आय गारंटी योजना ‘न्याय’ का जिक्र करते हुए ट्वीट किया, “जब आप आज मतदान करेंगे, तो याद रहे कि आप न्याय के लिए वोट डाल रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “न्याय हमारे बेरोजगार युवाओं के लिए, हमारे संघर्षरत किसानों के लिए, उन छोटे व्यापारियों के लिए जिनका व्यापार नोटबंदी से चौपट हो गया, उनके लिए जिन्हें जाति या धर्म के नाम पर सताया गया।”

शाह ने भी लोगों से अपील करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। अपने ट्वीट में उन्होंने वायुसेना द्वारा की गई बालाकोट एयरस्ट्राईक और एंटी-सैटेलाइट मिसाइल लॉन्च ‘मिशन शक्ति’ की ओर इशारा किया।

शाह ने कहा, “हमारा नया भारत हर क्षेत्र में ऊंचे मानक तय कर रहा है, चाहे वह पृथ्वी पर हो, जल, आकाश या अंतरिक्ष में हो।”

“मैं दूसरे चरण के मतदाताओं से, खासतौर पर युवाओं से अपील करता हूं कि इस गति को बनाए रखने के लिए वोट करें। आपके एक वोट में ही देश का गौरव और प्रगति छिपी है।”