यह मेरे करियर का सबसे मुश्किल खिताब है : गॉर्डियोला

 मैनचेस्टर, 14 मई (आईएएनएस)| लगातार दूसरी बार इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) का खिताब जीतने के बाद मैनचेस्टर सिटी के मुख्य कोच पेप गॉर्डियोला ने माना कि यह उनके करियर का अब तक का सबसे मुश्किल खिताब है।

 ईपीएल के 2018-19 सीजन के अपने आखिरी मैच में ब्राइटन एंड होव अल्बियन को 4-1 से करारी शिकस्त देकर सिटी ने एक अंक के अंतर से खिताब जीता। सिटी के कुल 98 अंक रहे जबकि लिवरपूल को 97 अंकों से संतोष करना पड़ा।

बीबीसी ने गॉर्डियोला के हवाले से बताया, “खिताब जीतने के लिए हमें 14 मैच लगातार जीतने थे। यह मेरे करियर का सबसे मुश्किल खिताब है। मैं लिवरपूल का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा। ”

गॉर्डियोला ने कहा, “पिछले सीजन सिटी ने मानक स्थापित किए थे। लिवरपूल ने हमें उन मानकों को पिछले सीजन से बढ़ाने पर मजबूर किया। उस टीम को कड़ी टक्कर देने के लिए हमें इस तरह का दमदार प्रदर्शन करना पड़ा। दो सीजन में 198 अंक अर्जित करना अतुल्य है। आमतौर पर 100 अंक हासिल करने पर आपका स्तर गिर जाता है, लेकिन लिवरपूल ने हमें लगातार अच्छा प्रदर्शन करने पर मजबूर किया।”

सिटी से जुड़ने से पहले गॉर्डियोला एफसी बार्सिलोना के साथ लगातार तीन बार स्पेनिश लीग और बायर्न म्यूनिख के साथ लगातार तीन बार जर्मन लीग का खिताब जीत चुके हैं।