युवाओं को नए भारत का प्रेरक शक्ति बनना चाहिए : उड़िया अभिनेता

भुवनेश्वर, 15 अगस्त (आईएएनएस)। उड़िया फिल्म अभिनेता सब्यासाची मिश्रा ने आईएएनएस के साथ एक मजबूत न्यू इंडिया बनाने के लिए अपनी राय साझा की है। मिश्रा पिछले साल की शुरूआत में कोविड -19 महामारी की शुरूआत के बाद से लोगों की मदद करने में सबसे आगे रहने वालों में से रहे हैं।

प्रश्न: आप न्यू इंडिया को कैसे देखना चाहते हैं?

उत्तर: प्राकृतिक संसाधनों के अलावा, भारत की सबसे बड़ी संपत्ति और ताकत इसके युवा हैं। किशोरावस्था से लेकर 30 वर्ष तक के युवाओं को सही रास्ते पर लाया जाना चाहिए ताकि वे हमारे राष्ट्र निर्माण में प्रमुख भूमिका निभा सकें। युवावस्था किसी के जीवन का सबसे शक्तिशाली समय होता है और इस समय के दौरान व्यक्ति अपनी सभी आकांक्षाओं को पूरा करने का साहस कर सकता है। इसलिए, इसका उपयोग एक शक्तिशाली राष्ट्र के निर्माण के लिए किया जाना चाहिए। मेरी राय में, भारतीय युवाओं को हमारे नए भारत की प्रेरक शक्ति होनी चाहिए।

प्रश्न: आप मौजूदा कोविड -19 महामारी की स्थिति के दौरान बहुत से लोगों की मदद कर रहे हैं। इस परोपकारी सेवा में प्रवेश करने के लिए आपको किस बात ने प्रेरित किया?

उत्तर: मैं एक अभिनेता हूं और मुझे लोगों से बहुत प्यार और स्नेह मिल रहा है। मैं विभिन्न सोशल मीडिया के माध्यम से अपने प्रशंसकों और मुझसे प्यार करने वाले लोगों से जुड़ा रहा हूं। आमतौर पर हम अपने प्रचार के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहे थे। लेकिन, जब कोविड महामारी सामने आई, लोगों ने उन प्लेटफार्मों पर विभिन्न अनुरोध और एसओएस संदेश पोस्ट करना शुरू कर दिया और उस समय मेरे हाथ में कोई काम नहीं था क्योंकि सभी बंद थे। मैंने सोचा कि मैं उनकी मदद करने की कोशिश करूं। मैंने प्रयास किया और सफल हुआ, जिससे मुझे बहुत खुशी मिली। दिन-ब-दिन, अनुरोधों की संख्या बढ़ती गई और साथ ही साथ विभिन्न सरकारी अधिकारी, पुलिस, डॉक्टर, मेरे प्रशंसक और स्वयंसेवक मेरे साथ जुड़ गए।

प्रश्न: आज के युवाओं के लिए आपका क्या संदेश है?

उत्तर: जैसा कि मैंने कहा कि युवाओं को खुद को भारत की ताकत के रूप में शामिल करना चाहिए। उन्हें असामाजिक पथ पर नहीं मुड़ना चाहिए, जो हमारे समाज को मार रहा है। उन्हें अपने माता-पिता के सपनों को साकार करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए और भारत को यूनिवर्स में रहने का बेहतर स्थान बनाना चाहिए।

–आईएएनएस

एमएसबी/आरएचए