युवा हॉकी खिलाड़ियों के लिए श्रीजेश बहुत बड़ी प्रेरणा : साहिल नायक

बेंगलुरु, 24 दिसम्बर (आईएएनएस)। पिछले दो साल से कुछ नेशनल कैम्प का हिस्सा रहे भारतीय हॉकी जूनियर पुरुष कोर संभावित टीम के गोलकीपर साहिल कुमार नायक ने कहा है कि सीनियर टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश भारत में सभी युवा हॉकी खिलाड़ियों के लिए एक बहुत बड़ी प्रेरणा है।

पिछले दो साल के कुछ नेशनल कैम्प का हिस्सा रहे नायक ने कहा कि देश के युवा हॉकी खिलाड़ी काफी भाग्यशाली हैं कि पिछले 10 साल से श्रीजेश को गोलकीपर के रूप में उभरते हुए देख रहे हैं।

नायक ने कहा, देश में काफी अच्छे रॉल मॉडल हैं, जो कई वर्षो से निरंतर अच्छे खिलाड़ी दे रहे हैं। हम काफी भाग्यशाली हैं कि पिछले 10 साल से श्रीजेश को गोलकीपर के रूप में उभरते हुए देख रहे हैं।

उन्होंने कहा, श्रीजेश ने हमें दिखाया है कि कैसे खुद को मजबूत बनाए रखना है और भारतीय टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहना है। वह न केवल गोलकीपरों के लिए बल्कि भारत के सभी युवा हॉकी खिलाड़ियों के लिए एक बड़ी प्रेरणा रहे हैं।

नायक ने अब तक भारतीय जूनियर टीम के लि पदार्पण नहीं किया है, लेकिन वह अगले साल इस मौके को पाने के लिए उत्साहित हैं।

उन्होंने कहा, पिछले दो साल से मैंने अपने खेल के कई पहलुओं पर काफी काम किया है और मुझे लगता है कि अब मैं जूनियर टीम में पदार्पण करने के लिए तैयार हूं। अगले साल हमारे पास कई महत्वपूर्ण टूर्नामेंट हैं, जिसमें मैं भारतीय टीम में जगह बना सकता हूं।

–आईएएनएस

ईजेडए