यूएई के खिलाड़ी नावेद और अनवर पर आईसीसी ने लगाया 8 साल का प्रतिबंध

दुबई, 16 मार्च (आईएएनएस)। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाड़ी मोहम्मद नावेद और शायमान अनवर बट्ट पर आईसीसी भ्रष्टाचार रोधी संहिता तोड़ने के आरोप सिद्ध होने के बाद आठ वर्ष का प्रतिबंध लगाया गया है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बयान जारी कर कहा, दोनों खिलाड़ियों पर प्रतिबंध 16 अक्टूबर 2019 से लगा है जब इन्होंने आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप क्वालीफायर्स मैचों के दौरान भ्रष्टाचार करने का प्रयास किया था।

आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी ट्रिब्यूनल ने सुनवाई के बाद इन दोनों खिलाड़ियों को दोषी माना है। नावेद और अनवर पर आईसीसी की संहिचा 2.1.1 और 2.4.4 को तोड़ने का आरोप लगा है।

इन दोनों खिलाड़ियों पर 2019 में टी20 विश्व कप क्वालीफायर्स मैच के दौरान भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे।

आईसीसी इंटीग्रिटी यूनीट के जनरल मैनेजर एलेक्स मार्शल ने कहा, नावेद और अनवर यूएई के लिए क्रिकेट खेलते थे। नावेद टीम के कप्तान थे, जबकि अनवर सलामी बल्लेबाज थे।

उन्होंने कहा, दोनों खिलाड़ियों का अंतर्राष्ट्रीय करियर काफी बड़ा रहा है और ये जानते हैं कि मैच फिक्सर्स के साथ मिलने का अंजाम क्या होता है। इसके बावजूद यह दोनों खिलाड़ी भ्रष्टाचार में संलप्ति रहे और इन्होंने टीम के साथी खिलाड़ी और यूएई क्रिकेट के समर्थकों को धोखा दिया।

मार्शल ने कहा, मुझे खुशी है कि ट्रिब्यूनल ने इन पर सभी प्रारूप के क्रिकेट में खेलने पर प्रतिबंध लगाया। यह हर उस खिलाड़ी के लिए चेतावनी है जो गलत रास्ते पर जाने की सोचेगा।

–आईएएनएस

एसकेबी/एसजीके