यूएन एजेंसी ने फंड बहाल करने के लिए बाइडेन ऑफिस से किया संपर्क

गाजा, 15 जनवरी (आईएएनएस)। यूएन रिलीफ एंड वर्क्‍स एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) ने फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए अमेरिकी वित्तीय सहायता को बहाल करने को लेकर अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन के कार्यालय से संपर्क किया है। एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, यूएनआरडब्ल्यूए के कमिश्नर-जनरल फिलिप लजारिनी ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हम नए अमेरिकी प्रशासन के साथ संबंधों को फिर से शुरू करने को लेकर आशान्वित हैं।

उन्होंने कहा कि जैसे ही नया प्रशसान 20 जनवरी को कार्यभार संभालेगा, एजेंसी अगले चरण के दौरान अपनी पिछली स्थिति को बहाल करने के लिए अमेरिकी वित्तीय आवंटन के लिए तत्पर है।

लजारिनी ने कॉन्फ्रेंस में आगे कहा कि यूएनआरडब्ल्यूए फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए सभी सेवाओं और रोजगार कार्यक्रमों को जारी रखेगा।

एजेंसी के अधिकारियों ने बार-बार घोषणा की है कि यह एक गंभीर वित्तीय संकट से गुजर रहा है, जो तब शुरू हुआ जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2018 की शुरुआत में 36 करोड़ डॉलर में कटौती करने का फैसला किया, जो यूएनअरडब्ल्यूए के बजट का 30 प्रतिशत था।

यूएनआरडब्ल्यू 56 लाख फिलिस्तीनी शरणार्थियों को मानवीय सेवाएं प्रदान करता है।

–आईएएनएस

वीएवी-एसकेपी